November 13, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्यवाही…

अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्यवाही…

By on July 18, 2018 0 102 Views

अवैध बजरी खनन पर बड़ी कार्यवाही..

प्रसाशन की नींद टूटी….58 वाहन जब्त

सुप्रीम कोर्ट की बजरी खनन पर रोक के बावजूद लगातार बजरी के अवैध खनन पर टोंक प्रसाशन,पुलिस,खनिज विभाग ने अब तक के एक साथ सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए जिले भर में एक साथ 58 वाहनों को पकड़ा है जिसमे ट्रेक्टर से लेकर डंपर ओर ट्रोले शामिल है।

टोंक जिले में मंगलवार की देर रात से लेकर बुधवार तक अलग-अलग जगहाें पर पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही के में बीते 24 घंटे में अवैध बजरी खनन पर जिलेभर में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। एसपी योगेश दाधीच ने बताया कि खनिज विभाग की ओर से जाप्ता मांगे जाने पर जाप्ता उपलब्ध करवाकर सभी थाना अधिकारियों को बनास में हो रहे अवैध खनन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बाद पुलिस ने बनास नदी व अन्य जगहों पर बजरी खनन पर कार्यवाही कर वाहनों को जब्त किया। खनिज विभाग के सहायक अभियंता अमीचंद दुहारिया ने बताया कि पुलिस की सहयोग से मंगलवार की रात सभी थानाक्षेत्रों में बजरी खनन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करते हुए 58 ट्रेक्टर ट्राली, ट्रक व डम्पर जब्त किए हैं।
यहा पर इतने वाहन हुए जब्त -सदर थानाक्षेत्र से 2 ट्रेक्टर ट्राली, बरोनी से 5 ट्रेलर व 2 ट्रक, मालपुरा से 2 ट्रक, निवाई 7 ट्रेक्टर ट्राली, पीपलू से तीन ट्रेलर व 4 ट्रेक्टर-ट्राली दत्तवास से 3 ट्रेक्टर, मोर चौकी एक ट्रेलर व 10 ट्रक, घाड से 4 ट्रेक्टरट्रॉली, दूनी से 4 ट्रेक्टर ट्रॉली, देवली से 2 डम्पर, बनेठा से 3 ट्रेक्टर ट्रॉली, उनियारा से एक ट्रेक्टर ट्रॉली, मेहंदवास से एक ट्रेक्टर-ट्रॉली जब्त किए गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!