April 24, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • 26 गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 7 आरोपी गिरफ्तार

26 गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 7 आरोपी गिरफ्तार

By on March 8, 2019 0 68 Views

 

उनियारा (टोंक)

पुलिस ने तस्करी के लिए ले जा रहे बैलों से भरे मिनी ट्रक को पकड़ा है। वहीं ट्रक के लिए रैकी कर रही बोलेरो कार भी जब्त की है। इस प्रकरण में ट्रक व बोलेरो में सवार 7 जनों को गिरफ्तार किया है। गोवंश को छुपाने के लिए ट्रक के ऊपर सब्जी के कैरेट बांधकर तिरपाल से ढंका हुआ था।

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में गोवंश को भरकर ले जाया जा रहा है। पुलिस ने सुबह हाइवे पर नाकाबंदी लगाकर वाहनों की जांच की। करीब 4 बजे सवाई माधोपुर की ओर से एक बोलेरो कार तेज गति से निकली। शक होने पर थानाप्रभारी मनीष चारण ने जीप से पीछा कर नयागांव के पास बोलेरो को रुकवाया। उसमें सवार दो जनों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने एक मिनी ट्रक में गोवंश को इंदौर ले जाना स्वीकार किया। पुलिस से बचने के लिए कार से इसका ध्यान रख रहे थे। जब ट्रक के बारे में पूछा तो बताया कि ट्रक को डिग्गी की तरफ ले गए हैं। पुलिस ने तुरंत कन्ट्रोल रूम व डिग्गी पुलिस को सूचना दी। डिग्गी पुलिस ने ट्रक को लावा के पास पकड़ लिया। बैलों से भरे ट्रक को जब्त कर उनियारा ले आए।

थानाप्रभारी मनीष चारण ने बताया कि बोलेरो मालिक इस्लामपुरा डिग्गी निवासी इस्माइल अली, हुसैन, ट्रक चालक नरैना जयपुर निवासी लाल सिंह गुर्जर, बैलों को खरीद-फरोख्त करने वाला इस्लामपुरा निवासी रहमान, ट्रक में बैल भरवाने वाला पीपलू निवासी मुकेश बागरिया, बागरियान की ढाणी सोडा निवासी गोरधन बागरिया, मूलचंद बागरिया को गो संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया। ट्रक में भरे 26 बैल में से दो बैल मृत मिले। पशु चिकित्साधिकारी डॉ. छोटूलाल बैरवा, ने ट्रक से बैलों को उतारते समय गोशाला के नाम से बैलों के कानों में टैग लगाए। मृत बैलों को पोस्टमार्टम कर दफना दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!