March 20, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • आंशिक रहा है कांग्रेस का बंद….

आंशिक रहा है कांग्रेस का बंद….

By on September 10, 2018 0 165 Views

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शहर में जुलूस निकालकर व्यापारियों से दुकानें बंद करने की अपील की…

कांग्रेसी नेता मोहसीन रशीद ने व्यापारियों को गुलाब का फूल देकर दुकाने बंद करने की अपील की…

टोंक। पेट्रोल-डीजल की बढती दरों और महंगाई की मार के विरोध में कांग्रेस के कें बंद का असर टोंक में आंशिक रहा हैं। हालांकि व्यापारियों ने कांग्रेस के बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठान बंद रखे लेकिन शहर में अधिकतर दुकानें रोजमर्रा की तरह खुली और खरीददारी भी हुई। यही कारण रहा कि जिला कांग्रेस कार्यालय से जुलूस के रूप में निकले कांग्रेसियों को व्यापारियों से दुकानें बंद करने की अपील करने पड़ी।
महंगाई और पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का असर टोंक में खास तौर पर देखने को नहीं मिला। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शहर में जुलूस निकालकर व्यापारियों से दुकानें बंद करने की अपील तो की लेकिन अधिकांश दुकानें फिर भी खुली रही। पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री नमोनारायण मीणा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देशभर में लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं सरकार महंगाई रोकने में नाकाम रही है ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द वेट कम कर के पेट्रोल डीजल के दामों को जीएसटी में लाना चाहिए। साथ ही मीणा ने डॉलर के मुकाबले रुपए के गिरते लगातार स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से रुपया लगातार गिर रहा है देश से इंपोर्ट तो हो रहा है लेकिन एक्सपोर्ट नहीं हो पा रहा जिसके चलते डॉलर मजबूत हो रहा है और रुपया गिर रहा है अगर जल्द ही हालातों पर काबू नहीं पाया गया तो देश पर कर्जा और बढ़ जाएगा।पेट्रोल-डीजल की बढोत्तरी के बाद देशव्यापी आंदोलन के तहत टोंक जिला मुख्यलाय पर भी कांग्रेसी नेताओं ने व्यापारियों वं दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील करते हुए बंद का आह्वान किया था।
जिसके बाद पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री नमोनारायण मीणा, कांग्रेस जिला प्रभारी राजेंद्र चौधरी एवं जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता के नेतृत्व में युवा कांग्रेस और सभी मोर्चा मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकार्तओं ने कांग्रेस कमेटी कार्यालय से घंटाघर तक जुलूस निकाला। घंटाघर पर पहुंचकर कांग्रेसी नेताओं ने एक महिने से नगर परिशद सफाईकर्मी भर्ती को लेकर धरना दे रहे वाल्मिकी समाज के लोगों से मिले और उन्हे समर्थन देने का आष्वासन दिया। मजे की बात यह रही हैं इस एक महिने की अंतराल में धरनास्थल पर भाजपा विधायक तो कई बार आकर उन्हे आष्वासित करे चुके हैं लेकिन एक कोई कांग्रेसी नेता इस दौरान धरना दे रहे लोगो के समर्थन में नही आया हैं, जिसकों लेकर भी धरनार्थियों में रोश दिखा। वही मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री नमोनारायण मीणा एवं जिलाप्रभारी राजेंद्र चौधरी ने पेट्रोल की बढ़ती दरों व महंगाई का जिम्मेदार केंद्र सरकार की गलत नीतियों को बताया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मोटरसाईकिल, चौपहिया वाहन एवं तीन ऊंटगाडियों में सवार होने के साथ-साथ पैदल जुलूस में चल रहे थे। वही इस दौरान कांग्रेसी नेताओं द्वारा खुली दुकानें बंद कराने पर कांग्रेसियों को दुकानदारों की नाराजगी झेलनी पड़ी हैं, हालांकि कुछ कांग्रेसियेां द्वारा गुलाब का फूल देकर बंद करने की अपील दुकानदारों को रास आई और उन्होनें जुलूस निकलते तक अपनी दुकाने बंद कर ली।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!