April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Technology
  • वायुसेना ने पाकिस्तान एफ-16 को मार गिराने के सबूत जारी किये
khabarplus18

वायुसेना ने पाकिस्तान एफ-16 को मार गिराने के सबूत जारी किये

By on April 9, 2019 0 25 Views

 

भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के सबूत जारी कर दिए। भारतीय वायुसेना के वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि हमारे पास अधिक विश्वसनीय सबूत हैं जो स्पष्ट रूप से इस बात का संकेत देते हैं कि पाकिस्तान का स्त्र-16 विमान गिरा दिया गया था।

कपूर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि दो विमान 27 फरवरी 2019 को हवा से नीचे गिरे थे। पहला विमान भारतीय वायुसेना का था जबकि दूसरा पाकिस्तान वायुसेना का एफ-16 था। वायुेसना ने इसे रेडियो ट्रांसक्रिप्ट के आधार पर पहचाना था।

यहीं नहीं नियंत्रण रेखा के पश्चिम में एडब्ल्यूसीएस रडार द्वारा ली गई इमेजेस से भी साफ नजर आ रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के सामने कई एफ-16 विमान थे। इसके दस सेकंड बाद ली गई दूसरी इमेज में साफ नजर आता है कि एक एफ-16 गायब हो गया है। यह वहीं विमान था जो कि पाकिस्तान की वायुसेना ने खो दिया।

इससे पहले वायुसेना के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा था कि पाकिस्तान एयरफोर्स के इंटरसेप्ट किए गए रेडियो संचार से भी इस बात की तस्दीक हुई है कि 27 फरवरी को भारत पर हमला करने वाले पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमानों में से एक अपने एयरबेस पर वापस नहीं लोट पाया था। भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमान को गुलाम कश्मीर के सब्जकोट इलाके में सात से आठ किलोमीटर अंदर घुसकर मार गिराया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!