March 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Politician
  • एयर स्ट्राइक प्रैक्टिस थी, रियल प्रोजेक्ट तो अभी बाकी है: मोदी
khabarplus18

एयर स्ट्राइक प्रैक्टिस थी, रियल प्रोजेक्ट तो अभी बाकी है: मोदी

By on March 1, 2019 0 40 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर दिल्ली के विज्ञान भवन में षांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार प्रदान किए। इस दौरान जीएम मोदी ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों ने दुनिया को हर बार आश्रर्यचकित किया है, फिर चाहे मंगलयान की बात हो या फिर अन्य तकनीक के क्षेत्र की बात। साथ ही उन्होंने यहां यह भी कह दिया कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया। अभी रियल करना है।

पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान पाकिस्तान के बालाकोट में भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने के ऐलान के बीच आया है। दस कार्यक्रम के आरंभ में पीएम मोदी ने कहा, आप तो लेबोरेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं, आपके अदंर पायलट प्रोजेक्ट करने की परंपरा होती है, उसके बाद आगे बढ़ते हैं। अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट हो गया है। अभी रियल करना है, पहले तो प्रैक्टिस थी।

पीएम मोदी के इस बयान पर जमकर तालियां बजाई गई। पीएम मोदी ने इस दौरान कई वैज्ञानिकों का सम्मान किया। पीएम मोदी ने यहां जो पुरस्कार वितरित किए, वह भारतीय विज्ञान और औद्योगिक अनुसंधान परिशद ( सीएसआईआर ) के संस्थापक निदेषक डॅा. शांति स्वरूप भटनागर के नाम से दिया जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!