January 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • विधानसभा चुनावों से पहले प्रशासन हरकत में, शहर के चप्पे-चप्पे पर रहेगी तीसरी आंख की नजर…

विधानसभा चुनावों से पहले प्रशासन हरकत में, शहर के चप्पे-चप्पे पर रहेगी तीसरी आंख की नजर…

By on October 1, 2018 0 79 Views

टोंक शहर के लोगों की सुरक्षा को और बेहतर करने एवं अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले शहर में करीब 500 कैमरे लगाऐ जाऐगें। 

शहर के लोगों की सुरक्षा को और बेहतर करने एवं अपराधों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले शहर भर में करीब पांच सौ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। अभी इनका काम युद्ध स्तर से चल रहा है और करीब पचास फीसदी तक काम पूरा हो चुका है। शहर भर में इन कैमरों के लगने से अपराधों पर अंकुश लगेगा। साथ ही अपराधी भी एक कोई सा भी अपराध करने पर पुलिस प्रशासन की नजरों से बच नहीं सकेगा। अपराधियों को पुलिस सीसीवीटी फुटेज के मदद से जल्द पकड सकेगी। इन कैमरों का कंट्रोल रुम एसपी कार्यालय में बनाया जा रहा है। इन कैमरों में 2 से 3 महिने तक का स्टोरेज रहेगा। शहर के लोगों एवं प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार ने इसी साल मार्च माह में अभय कमांड योजना के तहत शहर में चार सौ सीसीटीवी कैमरे लगाने की स्वीकृति दी थी। उसके बाद कार्यकारी एजेंसी ने नगर परिषद आदि से एनओसी लेकर काम शुरू किया। शहर में अभी करीब दो सौ पोल लगा दिए गए है। एसपी आॅफिस में बनाए जा रहे कंट्रोल रुम का उद्घाटन भी संभवत अक्टूबार माह में होने की संभावना है। वहां से एसपी भी इन कैमरों के माध्यम से शहर की सुरक्षा व्यवस्था की मॉनटरिंग कर अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दे सकेंगे। एक जगह सबसे अधिक पोल कलेक्ट्रेट में लगेंगे। कलेक्ट्रेट ने 6 पोल लगेगें। इन पर लगे 14 कैमरे से निगरानी रखी जाएगीं।

इन स्थानों पर लगेंगे कैमरे- 

कलेक्ट्रेट के अलावा घंटाघर, सुभाष बाजार, पांच बत्ती, काफला बाजार, बडा तख्ता, छोटा तख्ता, सबीलशाह की चैकी, गुलजार बाग रोड, हेमू सर्किल, अग्रसेन सर्किल, सहित छावनी, बस स्टैंड, बनवारी लाल बैरवा का मकान, धन्ना तलाई, कृषिमंडी, स्टेडियम, कालीपलटन, कंकाली माता मंदिर, हटवाड़ा चैराहा, कोटा-जयपुर हाईवे, बंमोर रोड, सोनवा रोड, सवाई माधोपुर चैराहा, सिविल लाइन, हायर सेकंडरी चैराहा, विवेकानंद सर्किल, जेल रोड चैराहा, सेंट सोल्जर सकूल के पास, सआदत अस्पताल, जनाना अस्पताल, ताल कटोरा चैराहा, कालीपलटन, औधोगिक क्षेत्र, बहीर, ईदगाह, पीजी काॅलेज रोड आदि जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे।

चुनावों से पहले लग जाएंगे ये कैमरे- 

एएसपी अविनाश कुमार शर्मा नेे बताया कि अभी सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम चल रहा है। विधानसभा चुनावों से पहले इसका काम पूरा हो जाएगा। इन कैमरों की मदद से अपराधों पर अंकुश लगेगा साथ ही अपराधियो को पकड़ने में मदद मिलेगी। एसपी योगेश दाधीच ने कहा कि इन कैमरों को लगाने का काम चल रहा है। इसके साथ एसपी कार्यालय में इन कैमरों का कंट्रोल रुम बनाया जा रहा है। इन कैमरों के चालू होने के बाद शहर में सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता होगी।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!