April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

khabarplus18

बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र।

By on April 9, 2019 0 15 Views

 

 

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी ने इसे संकल्प पत्र बताया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ तक यानी साल 2022 तक के लिए 75 संकल्प लिए हैं। बीजेपी के घोषणा पत्र में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य है। बीजेपी के घोषणापत्र मे कहा गया है। आतंकवाद के प्रति हमारी जीरो टाॅलरेंस की नीति है। भारत में होने वाली अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए हम पूरी सख्ती करेंगे। सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे। इससे किसी राज्य की सांस्कृतिक और भाषाई संरचना पर कोई आंच नहीं आने देंगे।

बीजेपी के घोषणापत्र मे वादा किया गया है कि क्रेडिट कार्ड के 1 लाख रूपये तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया गया है। बीजेपी संविधान के दायरे मे रहते हुए राम मंदिर निर्माण कराने की पूरी कोशिश करेगी। घोषणापत्र मे कहा गया है कि 25 लाख करोड़ रूपये ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च होंगे। बीजेपी ने राष्ट्रीय व्यापार आयोग बनाने का वादा किया है। बीजेपी ने वादा किया है कि छोटे दुकानदारों को पेंशन देंगे इसके साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को भी पेंशन देंगे।

घोषणापत्र में आर्टिकल 370 और 35ए हटाने का वादा किया गया है। घोषणा पत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी, खर्च बचाने के लिए एक देश में एक चुनाव और पांच साल में नक्सलवाद खत्म करने का वादा किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!