January 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न…

छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न…

By on August 31, 2018 0 181 Views

नही दिखा मतदान का जुनून…

मतदान के दौरान भारी पुलिस जाप्ता रहा तैनात….

टोंक। छात्रसंघ चुनाव की तैयारियों को का षौर आज मतदान के बाद समाप्त हो गया हैं, टोंक जिले के सरकारी कॉलेजों में छात्रसंघ अध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए आज मतदान हुआ, लेकिन जिला मुख्यालय पर स्थित पीजी कॉलेज में मतदान का लेकर छात्र-छात्राओं में रूझान कम देखने को मिला, यही कारण है कि लगभग 3 हजार 529 नामांकन वाले कॉलेज में 1046 मतदाताओं ने ही मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। वही चुनाव के नतीजे 11 सिंतबर को घोषित किए जाएंगे।
टोंक जिला छात्रसंघ चुनाव को लेकर इस बार प्रचार-प्रसार से लेकर छात्र संगठनों की रूचि में की वजह से जहां इस बार छात्रसंघ चुनाव को लेकर दौड-भाग कम रही हैं, षायद यही कारण रहा है कि मतदान को लेकर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने रूचि कम ही दिखाई दी।
हालांकि इस बार मतदान प्रतिषत कम रहा है लेकिन जिला मुख्यालय स्थित राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद को लेकर कांटे की टक्कर नजर आ रही है। आज सुबह आठ बजे से षुरू कई मतदान प्रक्रिया दोपहर एक बजे तक चली, इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष सहित अन्य प्रतिनिधि जहां मतदान करने आए मतदाताओं की मनुहार कर अपने पक्ष में वोट डालने की अपील करते नजर आए है। कॉलेज प्राचार्य अमिता अग्रवाल एव मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. जेएल कुमावत ने बताया कि महाविद्यालय में लगभग 3 हजार 529 नामांकन हैं जिसमें से एक हजार 46 छात्र-छात्राओं ने मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। इस तरह इस साल वोटिंग प्रतिषत 29.64 रहा हैं। हम आपकों बता दे पिछले साल अपेक्षा इस मतदान प्रतिशत काफी कम रहा। हालांकि कई विद्यार्थी पहचान पत्र नही मिल पाने के कारण मतदान प्रक्रिया में भाग नही ले सके।
वही चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की अनहोनी घटना ना हो इसको भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। पुलिस की देखरेख में मतदाताओं की त्रिस्तरीय जांच की गई, वही इस दौरान विभिन्न छात्र संगठनों के समर्थकों की अच्छी खासी भीड कॉलेज के बाहर मैदान में दिखी जिसको लेकर पुलिस ने माकूल इंतजाम किए गए।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!