March 26, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • पहली बार अल्बर्ट हाॅल पर शपथ लेंगे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री

पहली बार अल्बर्ट हाॅल पर शपथ लेंगे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री

By on December 17, 2018 0 77 Views

 

विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को सुबह 10 बजे होगा। राज्य में यह पहला मौका है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अल्बर्ट हाॅल पर शपथ लेकर सत्ता संभालेगें। इससे पहले राजभवन और जनपथ पर शपथ ग्रहण समारोह होते आए हैं।

प्रदेश में आजादी के बाद पहली बार राजधानी जयपुर के हृदय स्थल अल्बर्ट हाॅल पर किसी नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। पिछली बार बीजेपी की वसुंधरा राजे सरकार ने जनपथ पर शपथ ग्रहण समारोह की शुरूआत की थी। गहलोत सरकार का भी शपथ ग्रहण समारोह पहले जनपथ पर ही होना तय हुआ था। लेकिन पिछले दिनों हाईकोर्ट की और से जनपथ स्थित अम्बेडकर सर्किल के आसपास आयोजनों पर लगाई गई रोक को देखते हुए शपथ ग्रहण समारोह के लिए हाईकोर्ट से अनुमति मांगी गई थी। कोर्ट ने इस मसले पर शनिवार को लंबी सुनवाई के बाद सशर्त आयोजन की अनुमति दे दी थी। कोर्ट ने ट्रैफिक बाधित नहीं करने की शर्त लगाई थी। उसके बाद सरकार ने शाम को समारोह की जगह ही चेंज कर दी। इसी के चलते अशोक गहलोत व सचिन पायलट रविवार को अल्बर्ट हाॅल पहुंचे और वहां चल रही शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर उचित निर्देश भी दिए। गहलोत व पायलट के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, विधायक महेश जोशी, रघु शर्मा व अन्य नेता मौजूद रहे। शपथ ग्रहण समारोह की युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से सशस्त्र पुलिस बल और सादा वस्त्रों में जवान तैनात किए गए है। रविवार को जेएलएन मार्ग और रामनिवास बाग गेट की तरफ से अल्बर्ट हाॅल की तरफ आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया। वहां वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत यूपीए के कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले है। जिन्हें न्यौता भेज दिया गया है। रविवार को डीजीपी ओपी गल्होत्रा व पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने भी सुरक्षा व्यवस्थाओं को जायजा लिया। इसके अलावा जयपुर एयरपोर्ट से लेकर अल्बर्ट हाॅल तक मुख्यमंत्री समेत अन्य वीवीआईपी के कारकेड को लाने, ले जाने का रिहर्सल किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!