April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Traveling
  • Tourism Place
  • चायनीज पर्यटकों ने उड़ाया था ताज पर ड्रोन।

चायनीज पर्यटकों ने उड़ाया था ताज पर ड्रोन।

By on January 19, 2019 0 85 Views

होटल का लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी…..?

 

दुनिया के 7 अजूबो में से एक ताजमहल पर ड्रोन उड़ाकर सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में चायनीज पर्यटकों की भूमिका सामने आई है तथा एक होटल से ड्रोन उड़ाना पता चला है ऐसे में अब जांच की दिशा में आगे बढ़ते हुए एक ओर होटल संचालिका के खिलाफ कार्यवाही की जाने की दिशा जांच आगे बढ़ी है वही चायनीज पर्यटक वंहा से वाराणसी की ओर निकल चुके है।

ताजमहल की सुरक्षा में 2 दिन तक लगातार सेंध लगाने वाले आरोपियो को पुलिस ने पहचान लिया है। मामले की जांच में पुलिस ने पता लगाया है की ताज की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला ड्रोन शिल्पग्राम के नजदीक होटल अमन होमस्टे गेस्ट हाउस से उड़ाया गया था। और चाइना से आए पर्यटकों ने होटल से ड्रोन उड़ाकर ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगाई थी। इस मामले में कार्यवाही करते हुए ताजगंज पुलिस ने होटल संचालिका से पूछताछ करने के साथ उसके खिलाफ विधिक कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। सीओ सदर उदय राज सिंह का कहना है कि होटल संचालिका के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है। दोनों पर्यटक बनारस के लिए गए है। इस मामले में जिलाधिकारी को होटल का लाइसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट भेजी जा रही है ।

इस मामले में सीओ सदर उदय राज सिंह का कहना है कि होटल की पहचान हो चुकी है और चायनीज पर्यटकों ने ड्रोन उड़ाया था जो कि अब आगरा से निकल चुके है, होटल संचालक पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ताज की सुरक्षा में सेंध लगाने के बाद चाइनीस पर्यटक बनारस की ओर निकल गए हैं। लेकिन जाते जाते यह सवाल छोड़ गए हैं कि आखिर लगातार ड्रोन उड़ाकर ताज की हर दृष्टिकोण से तस्वीर खींचने के पीछे इन पर्यटकों का मकसद क्या था। क्या यह महज फोटोग्राफी भर थी या फिर ड्रोन उड़ाने वालों ने सोची समझी साजिश के तहत ताज की सुरक्षा में सेंध लगाकर जानकारियां हासिल की है। यह मामला इसलिए भी गंभीर हो गया है। क्योंकि 20 जनवरी को डेनमार्क के प्रधानमंत्री ताज का दीदार करने आगरा आ रहे है ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!