November 13, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • शातीर अन्तर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दापाश…

शातीर अन्तर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दापाश…

By on November 7, 2018 0 94 Views
.

कोतवाली थाना पुलिस टीम ने की कार्यवाही…

मध्यप्रदेश के कंजर गिरोह एंव हरियाणा के मेवाती गैंग ने डाली थी एनएच 12 पर ट्रैक्टर शोरूम में नकबजनी…

टोंक (रोहित कुमार)। टोंक जिलें की कोतवाली थाना पुलिस ने एक बडी सफलता हासिल करते हुए शातीर अन्तर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दापाश कर 4 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना पुलिस की टीम ने पूर्व में शोरूम से नकबजनी की वारदात को अंजाम देकर शोरूम से 2 ट्रैक्टर चोरी की वारदात करने वाले अन्तर्राज्य कंजर गैंग एवं मेवाती गैंग के शातीर 4 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। दरअसल 17 अगस्त 2018 की रात्री को राश्ट्रीय राजमार्ग 12 पर बालाजी ट्रैक्टर शोरूम से अज्ञात बदमाशो द्वारा वारदात को अंजाम को देकर 2 ट्रैक्टर नकबजनी की वारदात की थी।
वारदात होने के बाद शोरूम मालिक ने अज्ञात बदमाशो के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट कोतवाली थाना पुलिस में दर्ज करवायी थी, उक्त वारदात का खुलासा करने एवं मुल्जिमान की गिरफ्तारी के लिए टोंक पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच के निर्देषानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार शर्मा के निर्देशन में टोंक वृताधिकारी हरिप्रसाद सोमानी के नेतृत्व में एक विषेश पुलिस टीम का गठन कर जिसमें कोतवाली थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा,कोतवाली थाना के एसआई केषाराम,एसआई दयाराम,कांस्टेबल धर्मराज, प्रहलाद, षंकर लाल, प्रेमराज एवं साईबर सैल से राजेश  कुमार को शामिल किया गया,उक्त टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर तकनिकी संसाधनों द्वारा गहनता से अनुसंधान किया गया एवं विडियों फुटेज चैक किया गया,नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा के रिकॉर्ड प्राप्त किये तो मध्यप्रदेष के कुख्यात कंजर गैंग व मेवात के कुख्यात गैंग द्वारा सुनियोजित प्लानिंग करके उक्त वारदात को अंजाम देना पाया गया,
मुखबीर की खास सूचना पर दोनों गैंग के सक्रिय सदस्यों को चिन्हित किया जाकर उन पर नजर रखी गई,कंजर गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम मध्यप्रदेष षाहजापुर भेजी गई जहां से समस्त सूचना संकलित की गई तो उक्त गैंग राजस्थान में सक्रिय है। जिनकों मुखबीर की सूचना पर पर नेषनल हाईवे पर उक्त गैंग के षातीर अपराधी दिलीप कंजर,विश्णु कंजर,षंकर चौहान, रवि मेवाडा को गिरफ्तार कर गहनता से पूछताछ की गई तो उक्त वारदात को मेवात गैंग के साथ अंजाम देना स्वीकार किया और चोरी के ट्रैक्टर को कंटेनर में रखकर जयपुर,षाहपुरा,धारहेडा होते हुये मेवात में बेचना बताया। पुलिस ने बतायाकि मेवात गैंग के सदस्यों को चिन्हित किया जा चुका है इनकी गिरफ्तारी के एवं ट्रैक्टर बरामदगी के प्रयास जारी है गिरोह से और भी पूछताछ जारी है जिससे और वारदाते खुलने की उम्मीद है। पुलिस ने बताया कि गिरोह ने उसी रात्री को हाईवे पर संथली के पास भी ट्रैक्टर उठाया था लेकिन ट्रैक्टर पंचर एंव मालिक के जाग हो जाने के कारण ट्रैक्टर छोड भागे,षोरूम के बाहर भी आस-पास कॉलोनी में एक ट्रैक्टर एवं एक कार भी उठाने का प्रयास किया लेकिन असफल होने पर षोरूम में वारदात को अंजाम दिया। गिरोह पुलिस की नाकाबंदी  से बचने के लिए नया तरीका अपनाकर ट्रैक्टर चोरी करने के बाद ट्रैक्टरों को बडे कंटेनर में रखकर नेषनल हाईवे होते हुए सीधा मेवात हरियाणा पहुंचा दिये।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!