February 23, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Politician
  • स्वच्छ, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देंगे

स्वच्छ, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देंगे

By on December 28, 2018 0 43 Views

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरूवार प्रातः सार्वजनिक निर्माण, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा सांख्यिकी विभाग का कार्यभार संभाला। इस दौरान पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सबको साथ जोड़कर नई सरकार को अंजाम दिया है। जो चुनौतियां प्रदेश के सामने हैं, सरकार उनसे जल्द से जल्द निपटने का काम करेगी। उप मुख्यमंत्री पायलट ने कहा कि नकारात्मक सोच के साथ नही, बल्कि सामूहिक रूप से काम करेगें। पार्टी ने जितनी भी घोषणाएं की हैं, उनको उस समय पर पुरा करेगें। स्वच्छ और साफ सुथरी सरकार देंगे।

पायलट ने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में कहा कि राज्य में सभी विभाग अपनी-अपनी जिम्मेदारी सामूहिक रूप से संभालेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 100 दिन का एक्शन प्लान जनता के सामने रखेगी।

पायलट ने कहा कि सरकार एक्शन प्लान के काम को निर्धारित समय में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि जो भी चुनौतियां हैं उन्हें मिलकर हल किया जाएगा। सरकार की प्राथमिकता घोषणा पत्र लागु करने की है। 100 दिन में जनता को सरकार के काम जमीनी स्तर पर नजर आने लगेंगे। पायलट को सचिवालय में 6 कमरे आवंटित किए गए है। इनमें कमरा नं बर – 3103, 3104, 3107-ए, 3104-बी, 3108-ए, 3108 बी मय प्रतीक्षा कक्ष है।

पायलट ने इस अवसर पर विभागीय उच्चधिकारियों से वार्ता करते हुए कहा कि स्वच्छ, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देना उनकी प्राथमिकता होगी। किसान, ग्रामीण सहित तमाम वर्गो की उम्मीदों पर खरा उतरने का हमारी सरकार पूरा प्रयास करेगी। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता, मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव एम.जी.माहेश्ररी और आरएसआरडीसी के प्रबंध निदेशक पी.के मित्तल के साथ विभागीय गतिविधियों पर भी चर्चा की।

उप मुख्यमंत्री ने शासन सचिवालय स्थित राष्टपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धसुमन अर्पित किए। पायलट ने पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार को लेकर कहा कि पुरानी सरकार घंमड और अहंकार निर्माब विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायतीराज विभाग, विज्ञान व प्रौद्योगिकी समेत सांख्यिकी विभाग का जिम्मा है। कार्यभार ग्रहण करने के बाद पायलट अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक के लिए रवाना हो गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!