March 20, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • मध्यप्रदेश में कमलनाथ को सौंपी सीएम की कमान ।

मध्यप्रदेश में कमलनाथ को सौंपी सीएम की कमान ।

By on December 14, 2018 0 64 Views

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इससे पहले कमलनाथ और सिंधिया ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस बैठक में सोनिया गांधी और प्रियंका भी मौजूद थी। बैठक में कमलनाथ के नाम पर मुहर लगी। हालांकि, भोपाल में विधायक दल की बैठक के बाद इसका ऐलान किया गया।
72 साल के कमलनाथ मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से 9 बार से सांसद है। वे 1980, 1985, 1989, 1991, 1998, 1999, 2004, 2014 में सांसद बने। 1993 में भी कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने की चर्चा थी। बताया जाता है कि तब अर्जुन सिंह ने दिग्विजय सिंह का नाम आगे कर दिया। इस तरह कमलनाथ 25 साल पहले सीएम बनने से चूक गए थे।
मध्यप्रदेश के सियासी महाभारत के बाद देर रात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बन गई। इससे पहले प्रदेश के पर्यवेक्षक एके एंटेनी, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते रहे।

छत्तीसगढ़ में सीएम का नाम आज होगा तय ।

बुधवार को लगभग पूरी रात चली विधायकों की रायशुमारी का परिणाम लेकर एआइसीसी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे व प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया गुरूवार सुबह 11.15 बजे के नियमित विमान से दिल्ली रवाना हो गए। शाम 7 बजे उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात का वक्त तय था। रात 9 बजे मल्लिकार्जुन खड़गे राहुल गांधी से मिले। थोड़ी देर की चर्चा के बाद सीएम के नाम पर विचार शुक्रवार तक के लिए टाल दिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!