April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Culture
  • हेमा की प्रस्तुतियों पर मीराभक्ति में डूबे भक्त….

हेमा की प्रस्तुतियों पर मीराभक्ति में डूबे भक्त….

By on July 26, 2018 0 145 Views

हेमा की प्रस्तुतियों पर मीराभक्ति में डूबे भक्त….


:–हेमा मालिनी के क्लासिकल डांस के क्या कहने जब वह मंच संभालती है तो लोगो की सांसे थम सी जाती है और दर्शक दीर्घा में पिन ड्राप साइलेन्स होता है तो मंच पर होता है एक शानदार परफॉर्मेंस, यह सिलसिला निरन्तर जारी है और हेमा आज भी कल की हेमा से निरन्तर बेहतर कलाकारा है,मौका था गुरुपूर्णिमा का राजस्थान के बांसवाड़ा में स्वामी उत्तमदास जी आश्रम का जंहा कई राजनेतिक हस्तियां पहुचती है।

वंहा हेमा ने मीरा भक्ति पर अपनी प्रस्तुतियों की जो छंटा बिखेरी तो वंहा बैठा हर शख्स भाव विभोर हो उठा ओर मीरा की भक्ति में डूबा नजर आया, मीरा की विरह वेदना को नृत्य के द्वारा साक्षात करवाना अपने आप मे जीवंत प्रस्तुति का प्रमाण था और इस मायने में आज भी हेमा का कोई सानी नही है यह अहसास करवाया हेमा ने बांसवाड़ा के रवीन्द्र ध्यान आश्रम में जंहा हुआ गुरुपूर्णिमा से पूर्व भव्य आयोजन ।
भक्ति और शक्ति की धरा वागड़ बांसवाड़ा पर जब हेमा मीरा की भक्ति के रंग बिखरे रही थी तो फिल्म अभिनेत्री और नृत्यांगना हेमा मालिनी के नृत्य नाटिका को देखकर लोग मीरा की भक्ति में डूब से गये मानो साक्षात मीरा आंखों के सामने हो और वंहा मौजूद लोगों को इसका अहसास न हो रहा हो कि वह अपनी आंखों से मीरां के जीवन प्रसंगों को देख रहे है ओर वंहा मौजूद हर श्रद्धालु जैसे मीरा की भक्ति में तत्लीन हो गए। साक्षात तौर पर मंच पर मौजूद हेमा की मौजूदगी ओर एक अलग रूप में हेमा को क्लासिकल प्रस्तुतियां देते हुए थिरकते भक्तों ने देखा तो वह सब अभिभूत हो उठे। हेमामालिनी ने मीरा के रूप, रस, रंग एवं विरह की अलग-अलग मुद्राओं अपलक निहारते रहे।

  Culture
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!