January 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

गली-चैराहों पर सरकार बनने की चर्चा

By on December 10, 2018 0 65 Views
 राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर 7 दिसम्बर को हुए मतदान बाद भले ही प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम मशीनों में कैद हो गई हो लेकर सरकार बनने से लेकर प्रत्याशियों की जीत-हार के चर्चे गली-मोहल्लों से लेकर चैराहों और गांव की चैपाल पर आसानी से देखे जा सकते हैं। राजस्थान की हाई प्रोफाईल या फिर यूं कहे सबसे चर्चित सीटों में शूमार टोंक विधानसभा सीट पर सचिन पायलट और युनूस खान की जीत-हार के चर्चे सबसे ज्यादा हैं, हालांकि टोंक में होने वाली चर्चाओं में अधिकतर लोग सचिन की जीत की बात ज्यादा करते नजर आ रहे हैं। पैश हैं खास रिपोर्ट..
 राज्य की 15वीं विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को हुए मतदान के बाद से ही टोंक षहर की गली-चैराहों से लेकर गांव की चैपाल पर ही चर्चा सबसे आम हैं वह हैं कही पर सचिन की जीत तों कही पर युनूस की सांख बचाने की चर्चा। दरअसल टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष सचिन पायलट एवं भाजपा के पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान आमने-सामने हैं। जैसा कि सचिन पायलट के जनसम्पर्क के दौरान लोगो में जो उत्साह दिखा वही मतदान के दिन देखने को मिला और लगभग सभी समुदायों सें जुडे लोगो ने बढ-चढकर मतदान किया। चुनाव की चर्चा में गली-मोहल्लों से लेकर चैराहो और गांव की चैपाल पर बस यही देखने-सुनने को मिल रहा हैं कि सचिन कितने मतों से जीत दर्ज करेंगे। वही इस मतदान में प्रतिषत में आए उछाल को भी लोग सत्ता परिवर्तन वाला बता रह हैं।
 दरअसल सचिन की जीत की चर्चाए इसलिए भी जौर पकड़ रही हैं कि उनके यहां से विधायक चुनकर जाने पर टोंक के लोगो के विकास की आस जगी हैं क्योंकि जिस बड़े औहदे पर सचिन आज हैं वह जरूर टोंक में महत्वपूर्ण विकास कार्य करवा सकते हैं। साथ ही सचिन द्वारा अपने जनसम्पर्क के दौरान रेल की मांग पूरी करने वादे पर टोंक की जनता विष्वास हो गया हैं कि सचिन के जीतते ही यहां पर रेल का काम आगे बढ़ेगा, हम आपकों बता दे केंद्र सरकार की ओर रेल को लेकर पहले ही 873 करोड रूपए का बजट स्वीकृत हो चुका है ऐसे में राजस्थान में परिवर्तन के कयासों के बीच अगर सचिन यहां से चुनकर गए तों राजस्थान में उनके मुख्यमंत्री बनने या बडा मंत्री पद मिलने की उम्मीद हैं, जिस हिसाब से वह राज्य सरकार से जमीन अधिग्रहण की मांग पूरी करवा सकते हैं। जबकि भाजपा प्रत्याषी युनूस खान की जीत को लेकर एक तबका आषान्वित हैं कि युनूस बड़ी जीत दर्ज करेंगे और राज्य में भाजपा की सरकार दोबारा बनेगी
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!