February 23, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Politician
  • कांग्रेस में तेज हुई लोकसभा उम्मीदवारों के चयन की कवायद, 6 को होगी कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक
khabarplus18

कांग्रेस में तेज हुई लोकसभा उम्मीदवारों के चयन की कवायद, 6 को होगी कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

By on February 4, 2019 0 52 Views

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन की कवायद तेज कर दी है। लोकसभा चुनाव में टिकट के मापदंडों पर चर्चा के लिए 6 फरवरी को पीसीसी में कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है।

कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के चयन के मापदंडो पर फैसला राहुल गांधी पर छोड़ने का प्रस्ताव पारित हो सकता है। कांग्रेस के मौजूदा विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाने को लेकर भी प्रदेश चुनाव लड़वाने को लेकर भी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में चर्चा होनी है। मौजूदा विधायकों को लोकसभा चुनाव में टिकट देने या नहीं देने पर अभी पार्टी में स्थिति साफ नही है, अब प्रदेश चुनाव समिति कि बैठक में इस पर फैसला होना है।

कांग्रेस में करीब पांच लोकसभा सीटों पर विधायकों के नाम चल रहे हैं, विधायक तो दावेदारी भी जता चुके हैं। विधायकों को टिकट देने पर पार्टी नेताओं का एक धड़ा समर्थन कर रहा है जबकि कुछ वरिष्ट नेताओं की राय विधायकों को लोकसभा का टिकट नहीं देने पर है। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि पार्टी के खुद के 100 विधायक हैं, ऐसे में विधायको अगर जीत जाता है और उसकी सी पर उपचुनाव में अगर पार्टी की जीत नहीं होती है तो बहुमत का आंकड़ा कम हो सकता है, ऐसी स्थिति में निदंलियों का समर्थन लेना पड़ सकता है। हालांकि इन तों के बीच लोकसभा टिकट पर आखिरी फैसला केंद्रीय चुनाव समिति और राहुल गांधी को करना है, तब तक विधायकों को टिकट देने या नहीं देने पर पार्टी की तरफ से कोई अेलान नही किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!