March 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • रमजान में एक महीना नहीं टाल सकते चुनाव : चुनाव आयोग
khabarplus18

रमजान में एक महीना नहीं टाल सकते चुनाव : चुनाव आयोग

By on March 14, 2019 0 28 Views

 

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। राजनेता अपने-अपने हिसाब से सियासत पहले भी करते थे और अब भी कर रहे हैं, लेकिन इसबार सियासत हो रही 17वीं लोकसभा चुनाव के दौरान पड़ने वाले रमजान पर। कई मुस्लिम नेताओं ने चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इन तारीखों में बदलाव की मांग की है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस पूरे मामले पर सफाई दी है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि रमजान पूरे महीने चलता है, ऐसे में चुनाव नहीं टाले जा सकते थे। चुनाव की तारीखों का चयन करते समय हमने त्यौहार और जुमे का ध्यान रखा है। चुनावी कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया गया है कि किसी को इससे असुविधा न हो।

एआईएमआईएम के प्रमुख असदु६ीन ओवैसी ने रमजान में मतदान को लेकर हो रही सियासत पर ऐतराज जताया है। औवेसी ने कहा कि कुछ लोग इस बात को लेकर बेवजह विवाद पैदा कर रहे हैं। चुनाव एक बड़ी प्रक्रिया है, विवाद करने वाले मुस्लिमों को नहीं समझते। एक मुसलमान होने के नाते वो रमजान में चुनाव तारीखों का स्वागत करता है।

उन्होंने कहा कि मैं रमजान में रोजा रखूंगा और वोट डालूंगा। साथ ही उन्होंने दावा किया कि रमजान में मुसलमानों का वोट प्रतिशत बढ़ेगा। रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही इसपर राजनीति शुरू हो गई। टीएमसी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत कुछ विपक्षी दलों ने रमजान माह में चुनाव होने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!