March 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • पांच साल तक महंगी नहीं होगी किसानों की बिजली : राहुल

पांच साल तक महंगी नहीं होगी किसानों की बिजली : राहुल

By on January 10, 2019 0 100 Views

किसान फ्रंट फुट पर खेले ओर छक्का मारे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को जयपुर से लोकसभा के लिए चुनावी अभियान की शुरूआत की। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा- नरेंद्र मोदी की सरकार अब तक बैकफुट पर खेलती रही है। मैं चाहता हूं कि हमारे किसान और युवा बैकफुट पर ना खेलें, वे फ्रंटफुट पर खेले और आगे बढ़कर छक्का मारें।
राहुल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव जरूर जीती है, लेकिन हमारी मालिक जनता है। हम आपके लिए काम करने आए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं किसानों से कहना चाहता हूं कि हम आपके लिए काम करने आए हैं। हमारा काम आपकी आवाज सुनने का है। आपका दर्द समझने का है। हमारे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले रहेंगे। किसानों ने कहा था हमे रास्ता नहीं दिख रहा है। जो समस्या यहां के किसानों की थी, वहीं हिंदुस्तान के किसान के समक्ष है। हमने कहा था हमारा पहला कदम किसान का कर्जा माफ करने का होगा। भाषण में कहा था कि 10 दिन गिनना, कर्जा माफ करेंगे। और हमने दो दिनों में कर्जा माफ करके दिखा दिया।

राहुल ने कहा कि हमने जो किया है, वह केवल प्रदेशों के लिए नहीं है। यह हमारे लिए नरेंद्र मोदी जी को संदेश है। आपकों पूरे देश के किसान का कर्जा माफ करना होगा। कांग्रेस आपको छोड़ने वाली नहीं है। आपको सोने नहीं देंगे। आपको रात भर जगा के रखेंगे। अगर आप किसान का कर्जा माफ नहीं करेंगे तो 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी, वह कर्जा माफ करके दिखा देगी। अगर नरेंद्र मोदी 15 लोगों का साढ़े तीन लाख रूपए माफ कर सकते हैं तो तीन राज्यों के किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। मैं, राजस्थान, मध्यपद्रेश और छत्तीसगढ़ के मंत्रियों से कहना चाहता हूं कि किसानों के लिए अब नए तरीके से सोचने की जरूरत है। आपके खेत को दुनिया की इकोनोमी से जोड़ने का काम करेंगे। हम तकनीक की मदद से आपकी जिंदगी को बदलने का काम करेंगे।

राफेल मामले में मोदी ने अनिल अंबानी को हिंदुस्तान का 30 हजार करोड़ रूपया दे दिया। राफेल की जांच होनी चाहिए। इसे ज्वांइट पार्लियामेंट्री कमेटी के पास भेजना चाहिए। हम मोदीजी से कहते हैं कि जनता की अदालत में सामने आइए। हम अपनी बात रखेंगे, आप अपनी बात रखिएगा। राहुल गांधी ने कहा कि आपने देखा होगा कि 56 इंच की छाती वाला पीएम लोकसभा में एक मिनट के लिए नहीं आ पाया। ढ़ाई घंटे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाषण दिया। राफेल की चर्चा के दौरान मोदी जी पंजाब भाग गए। उन्होंने सदन में कदम नहीं रखा, क्योंकि चैकीदार ने चोरी की है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बातचीत में बताया था कि मोदी ने अंबानी को कांट्रेक्ट देने के लिए कहा था। लेकिन, 56 इंच की छाती वाला चैकीदार जनता की अदालत से भाग गया। वह एक महिला से कहता है कि सीतारमणजी आप मेरी रक्षा किजिए, मैं नहीं कर पाऊंगा। मैं राजस्थान के युवाओं के सामने भी वहीं सवाल रखना चाहता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!