March 26, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • कांग्रेस सरकार बनने के दस दिन में माफ कर देंगे किसानों का कर्ज : राहुल

कांग्रेस सरकार बनने के दस दिन में माफ कर देंगे किसानों का कर्ज : राहुल

By on November 27, 2018 0 86 Views

 

राहुल ने सोमवार को जोधपुर, पोकरणव जालौर में आयोजित चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि उनकी सरकार सही मायने में जनता की सरकार होगी। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही दस दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। युवाओं को रोजगार प्रदान, प्रदेश के स्कूल काॅलेज व अस्पतालों की दशा सुधारने पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। ताकि राजस्थान के लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान में पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज करते हुए कहा कि अभी प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जोरदार माहौल है। हमारी सरकार बनते ही दस दिन में किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। उनकी सरकार आम जानता की सरकार होगी, न कि मोदी सरकार के समान कुछ उद्यमियों की।

राहुल ने कहा कि काला धन समाप्त करने के नाम पर मोदी ने लोगों को कतार में खड़ा कर दिया। लोगो का पैसा बैंक में जमा कर अपने चहेते उद्यमियों को दे दिया। और उनके चहेते पैसा लेकर उनके मंत्री को सूचना देकर फरार हो गए। राहुल ने कहा कि भारतीय रेल का नाम बदल कर अडानी रेल और इंडियन एयर फोर्स का नाम अंबानी एयरफोर्स करने की कोशिश की जा रही है। जनता का पैसा देश के विकास में लगाने की बजाय चुनीन्दा उद्यमियों को दिया जा रहा है। अनिल अंबानी पर 45 हजार करोड़ रूपए का कर्ज है। इसके बावजूद अरबों के ठेके दिए जा रहे हैं। लोगों को झांसा दिया गया था। कि अच्छे दिन आऐंगे? कहां है अच्छे दिन।

किसानों के खून पसीने से उपजी फसल खराब होने पर फसल बीमा की रकम उन्हें मिल ही नहीं पा रही है। फसल बीमा का ठेका अंबानी को दे दिया गया। सारा पैसा उसकी जेब में जा रहा है और किसान को एक धेला तक नहीं मिलता। राहुल गांधी ने कहा कि ये देश किसी एक व्यक्ति या किसी राजनीतिक पार्टी के दम पर यहां तक नहीं पहुंचा बल्कि सभी की मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचा है। जबकि प्रधानमंत्री की सोच यह है कि उनसे पहले किसी ने कुछ नहीं किया। देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों के बहाए खून-पसीने का प्रधानमंत्री अपमान कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!