January 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Uncategorized
  • वकील की गिरफ्तारी पर जताई नाराजगी…

वकील की गिरफ्तारी पर जताई नाराजगी…

By on October 6, 2018 0 100 Views

वकीलों से एसआई ने की अभद्रता…

एसआई की अभद्रता पर की कार्यवाही की मांग…

टोंक। टोंक में एक वकील को अपनी पत्नि से मारपीट करना महंगा पड़ गया हैं, जिसकी शिकायत के बाद पुलिस उसे थाने ले आई। लेकिन आज सुबह जब अन्य वकील उसे छुडवाने पहुंचे तो ड्यूटी आॅफिसर से हुई मामुली कहासुनी के बाद वकीलों ने गिरफ्तारी को ही गलत बताते पुलिस अधिकारियों से उसे छोडने की मांग करने लगे, दरअसल कोतवाली पुलिस को पत्नी के साथ मारपीट करते एक वकील को गिरफ्तार करना उस समय महंगा पड़ गया जब साथी वकीलों ने कोतवाली में हंगामा खड़ा कर दिया। जबकि वकीलों के गुस्से को देखते हुए प्रशासन ने भी वकीलों के सामने नतमस्तक होते हुए हाथों-हाथ गिरफ्तार वकील की जमानत पर रिहा किया।
शहर के कोतवाली पुलिस थाने में आज उस समय हंगामा देखने को मिला जब जब पत्नि से मारपीट के मामलें में वकील मुकेश साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। आज सुबह जैसे ही जिला अभिभाशक संघ के पदाधिकारी और अन्य वकील उसे छुडवाने कोतवाली थाने पहुंचे। अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया हैं थाने में मौजूद एक एसआई ने उनकी बात समझने से पहले ही वकीलों को वहां जाने का फरमान सुनाते हुए धमकी दी कि अगर वह नही गए तो उन्हे भी शांतिभंग के आरोप में बंद कर दिया जाएगा। जिससे वकील चिढ़ गए और नाराजगी जताते हुए वकील मुकेश  साहू को छोडने के अलावा अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मी पर कार्यवाही की मांग करने लगे। मामला बढ़ता देख पुलिस उपाधीक्षक डाॅ. हरीप्रसाद सोमानी थाने पहुंचे और समझाईश की कोषिश  की लेकिन वकीलों ने एसडीएम को मौके पर बुलाने को कहा। जिसपर एसडीएम सीएल शर्मा भी थाने पहुंचे जहां निजी मुचलके पर वकील को जमानत देकर रिहा कर दिया। वही दूसरी ओर जिला अभिभाशक ने वकीलों से अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मी पर अनुषासनात्मक कार्यवाही मांग की हैं।
वही दूसरी ओर कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि फोन पर मिली सूचना कि मेहंदीबाग क्षेत्र एक व्यक्ति अपनी पत्नि से मारपीट कर रहा हैं, जिसपर पुलिस वकील मुकेश साहू को पत्नी से मारपीट करने के आरोप में शांति भंग का चार्ज लगाते हुए गिरफ्तार किया था। सुबह वकीलों ने आकर वकील की गिरफ्तारी का विरोध किया हैं लेकिन नियमानुसार पत्नि एवं उसके पीहर वालों की शिकायत पर गिरफ्तारी की गई थी। लेकिन इस सबके बीच जहां आम नागरिकों को मामूली झगडों में जमानत करवाने के लिए कई दिनों तक पुलिस थानों के चक्कर लगाने पड़ते है, वही एक दिन पूर्व ही गिरफ्तारी के बाद वकीलों के दबाव के चलते उपखंड अधिकारी ने कोतवाली पहुंच कर शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार मुकेश साहू को जमानत पर रिहा किया।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!