April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • हेलमेट सिर का बोझ नहीं, जीवन का सुरक्षा कवच है।

हेलमेट सिर का बोझ नहीं, जीवन का सुरक्षा कवच है।

By on February 13, 2019 0 152 Views

तीसवें 30वें सड़क सुरक्षा अभियान के तहत छठे दिन अलीगढ़ थाना पुलिस द्वारा कस्बे के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देकर कस्बे में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया तथा पुलिस द्वारा डींग के बालाजी-खेडली के समीप एनएच 116 से गुजरने वाले वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

अलीगढ़ थानाधिकारी सत्यनारायण चैधरी ने बताया कि पुलिस एवं परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे 30वें सड़क सुरक्षा अभियान के तहत डींग के बालाजी-खेडली के समीप टोंक-सवाईमाधोपुर एनएच 116 से गुजरने वाले सभी वाहन चालकों को रुकवाकर दुर्घटना में कमी लाने के उदेश्य से उनको एक अनूठी पहल के साथ गुलाब का फूल देकर यातायात नियमों का पालन करने की जानकारी दी।

साथ ही बताया कि हमें दुपहिया वाहन पर यात्रा करते समय हेलमेट का उपयोग जरूर करना चाहिए, हेलमेट सिर का बोझ नहीं है बल्कि जीवन का सुरक्षा कवच है। वहीं वाहन चालकों को बिना हेलमेट के वाहन नहीं चलाने, चैपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट का उपयोग करने, क्षमता से अधिक सवारियों के वाहन नहीं चलाने, नशा करके वाहन नहीं चलाने, बिना प्लेट नंबर की गाड़ी नहीं चलाने, वाहन चलाते समय संपूर्ण कागजात साथ रखने आदि की जानकारी देकर हिदायत दी। दुर्घटना में कमी लाने के उद्देश्य से वाहनों पर चमकीले रिफ्लेक्टर भी लगाए गए।

इसके साथ ही राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय अलीगढ़ में छात्र-छात्राओं को यातायात व सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई। जहां पर पुलिस ने छात्र-छात्राओं द्वारा सडक सुरक्षा जागरूकता को लेकर छात्र-छात्राओं की रैली निकाली गई जो हायर सेकेंडरी स्कूल से खिड़की दरवाजा, बालाकिला चैराहा, मुख्य बाजार होते हुए लालचैक, बस स्टैंड, टोंक सवाई माधोपुर चैराहा, पुलिस थाने के सामने से गुजर कर पंचायत समिति तक रैली निकाली गई। इस दौरान थाने के पुलिसकर्मी व विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!