March 26, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • खेतों में जम रही है बर्फ, सर्दी के प्रकोप से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

खेतों में जम रही है बर्फ, सर्दी के प्रकोप से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

By on December 31, 2018 0 59 Views

राजधानी समेत पूरे राजस्थान में सर्दी के कहर पड़ रहा है। कड़ाके की सर्दी से जनजीवन ठहर सा गया है। राजस्थान में सर्दी का असर उतरी भारत में हो रही लगातार बर्फ बारी के चलते देखा जा रहा है। राजधानी जयपुर में अलसुबी से ही तापमान में गिरावट देखी गई। कई खुल्ले इलाकों में कोहरा छाया रहा। अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग में शीतलहर और कड़ाके की सर्दी के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। राज्य में 11 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से निचे दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 0.8 डिग्री सेल्सियस, माउंट आबू में 1.0 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 1.2 डिग्री सेल्सियस, चितौड़गढ़ में 2.5 डिग्री र्सेिल्सयस, चुरू में 2.9 डिग्री सेल्सियस, उदयपुर-वनस्थली में 3.4 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 3.5 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 4.2 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 4.3 डिग्री सेल्सियस, ऐरनपुरा रोड़ में 4.6 डिग्री सेल्सियस, सवाईमाधोपुर-जयपुर मेंु 5.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

इसके अलावा कोटा में 5.3 डिग्री सेल्सियस, अजमेर में 6.6 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 7.3 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर-बीकानेर में 9.5 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 9.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चितौड़गढ़, दौसा, भरतपुर, कोटा, सीकर, सिरोही, टोंक, चुरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर में शीतलहर और पाला पड़ने की चेतावनी जारी की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!