March 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Politician
  • नतीजे पक्ष में आए तो अच्छी, नहीं तो बुरी: अरोड़ा
khabarplus18

नतीजे पक्ष में आए तो अच्छी, नहीं तो बुरी: अरोड़ा

By on March 6, 2019 0 40 Views

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि ईवीएम पर बार-बार सवाल उठाना ठीक नही है। हम दो दशक से भी ज्यादा समय से ईवीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप यदि 2014 के चुनाव से बाद के उदाहरण लंगे तो भी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

अरोड़ा ने कहा, साल 2014 में दिल्ली में लोकसभा के चुनाव हुए। एक राजनीतिक पार्टी को जीत मिली। इसके बाद दिल्ली विधानसभा के चुनाव हुए। दूसरी राजनीतिक पार्टी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की। इसके बाद कर्नाटक समेत पांच प्रदेशों में चुनाव हुए। हर जगह परिणाम अलग थे।

उन्होनें कहा, माफ कीजिएगा मगर हमने ईवीएम को फुटबाॅल बना दिया है। यदि परिणाम मनमाफिक आया तो ईवीएम अच्छी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो ईवीएम बुरी है।

ईवीएम तो वोट नहीं कर रही है। आप और हम वोट दे रहे हैं। ऐसे में कोई मतलब नहीं है कि बार-बार इस पर सवाल उठाना। लोकसभा चुनाव और जम्मू कश्मीर के चुनाव एकसाथ होने के मामले पर अरोड़ा ने कहा, आयोग ने जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव, डीजीपी, केंद्रीय गृह सचिव और सभी राजनीतिक पार्टियों से चर्चा की है। हमले हर बात का ध्याान रखा है। दिल्ली में होने वाली प्रेसवार्ता में हम इसकी जानकारी देंगे।

ईवीएम को लेकर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाते हुए कहा था कि इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना था कि ईवीएम की सुरक्षा और कार्यप्रणाली को लकर व्यापक स्तर पर बात किए जाने की जरूरत है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!