March 22, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • राजस्थान में बीजेपी का गौरव संकल्प घोषणा पत्र जारी।

राजस्थान में बीजेपी का गौरव संकल्प घोषणा पत्र जारी।

By on November 28, 2018 0 110 Views

 

बेरोजगारों को 5 हजार रूपए भत्ता, 50 लाख नौकरियां देने का वादा।

 

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। इसे पार्टी ने राजस्थान गौरव संकल्प नाम दिया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इसे जारी करते हुए कहा कि उनकी सरकार बेरोजगारों को 5 हजार रूपए का भत्ता देगी। वहीं, 50 लाख नौकरियां देने का भी वादा किया। राज्य की 200 सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने 2013 के घोषणा पत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया। 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हुआ या उन पर काम चल रहा है। हमने रोजगार का वादा पूरा किया है। पिछले पांच साल में 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दी है।
फसलों की लागत डेढ़ गुना भाव मिलना सुनिश्चित करने के लिए राज्य में एमएसपी खरीद की प्रक्रिया को और ज्यादा पारदर्शी और सुदृढ़ बनाया जाएगा। अरूण जेटली ने कहा कि हमने पार्टी का गौरव संकल्प पत्र जारी किया। दरअसल यह रोडमैप है। देश में जो आर्थिक प्रगति है, जब उसका विकास अधिक बढ़ता है, तो स्वाभाविक है, वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, उसके हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में चिह्न दिखाई देते हैं। उससे विकास जब बढ़ता है, तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है।
केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा के विकास कार्यों के चलते ही हर गांव में बिजली पहुँची है और हर गांव सड़क मार्ग से जुड़ा है। कांग्रेस के समय में राजस्थान की अर्थव्यवस्था पहले बीमारू राज्य के श्रेणी में आती थी, परन्तु अब भाजपा के शासनकाल में प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकलकर तरक्की की नई ऊंचाईयों को छू रहा है और देश में अपना नाम बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि देश मंे जो आर्थिक पद्धति की जब विकास बढ़ता है तो स्वाभाविक है कि वो एक आंकडा नहीं होता और उसका हर नगर में, हर शहर में तथा हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते है ओर उससे विकास बढ़ता है।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2008-2013 में बिजली बोर्ड से ज्यादा आघात पहुंचा था। वर्ष 2013 के बाद भाजपा सरकार ने इस बोर्ड को घाटे से उभारने का काम किया, तब जाकर इसकी स्थिती सुदृढ़ हुई। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जेटली ने कहा कि जिन लोगों ने समस्या पैदा की है, आज वे उन्हीं समस्याओं को मु६ा बना रहे है। जनता में बने रहने के लिए और सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए नारों और झूठ का सहारा ले रही है। पत्रकारों को सम्बाधित करते हुए मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि अनेक आर्थिक चुनौतियों के बावजूद भाजपा सरकार ने राजस्थान को एक समृद्ध प्रदेश बनाने क अथक प्रयास किया है। पिछली बार के सुराज संकल्प पत्र में जो वादे किए गए थे, उनमें से लगभग सभी वादों को पूरा किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!