March 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • सब्जी मंडी विक्रेताओं की बढ़ी परेशानी

सब्जी मंडी विक्रेताओं की बढ़ी परेशानी

By on July 31, 2018 0 223 Views
टोंक (राजस्थान)
नेहरू पार्क में चल रहे विकास एवं सौंन्दर्यकरण का काम सब्जी बेंचने वाली महिलाओं के दिल की धडकने बढ़ा रहा है, क्योंकि नगर परिशद की ओर से नेहरू पार्क के कोने में सब्जियां बैचने के लिए दे रखी जमीन से हटवाने की बात हो रही हैं, पार्क का काम कर रहे ठेकेदार उन्हे वहां से हटवाने के लिए दबाव डाल रहा है जबकि सब्जी विक्रेताओं के लिए बनवाई जा रही स्थायी दुकानों का निर्माण कार्य अभी पूरा नही हुआ है, ऐसे में लिए रोजगार की आस में फुटपाथ पर सब्जी बैचने वाली महिलाओं की परेषानी बढ रही हैं।  
नेहरू पार्क के पास रोजगार की आस में फुटपाथ पर सब्जी बेंचने वाले चार दर्जन से ज्यादा सब्जी विक्रेताओं के लिए नगर परिशद की ओर से सब्जी मंडी का भवन का निर्माण करवाया जा रह है। लेकिन सब्जी मंडी के निर्माण कार्य मे हो रही देरी और नेहरू पार्क में चल रहे विकास कार्याे की वजह से पार्क के एक कोने में संचालित अस्थायी सब्जी मंडी को हटवाने की खबर जैसी ही सब्जी बेंचने वाली महिलाओं को लगी तों निर्माणाधीन मंडी के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने आए नगर परिषद उपसभापति अजय सैनी, भाजपा जिलामंत्री व मनोनीत पार्षद रमेश गढ़वाल व वार्ड पार्षद चौथमल सैनी से महिलाओं ने जल्द से जल्द मंडी बनवाने की मांग कर डाली और कहा अगर मंडी का निर्माण होने पूर्व ही उन्हे वहां से हटा दिया जाएगा तों वह कहां जाएंगे। अपनी इसी डर के चलते उन्होनें उपसभापति से जल्द से जल्द मंडी निर्माण को पूरा करवाने की गुहार लगाई।
वही षिकायत मिलने पर उपसभापति अजय सैनी ने कहा महिलाओं की चिंता उचित हैं उन्होनें बताया कि कई दिनों से निर्माण कार्य को लेकर सब्जी मंडी के विक्रेताओं की शिकायत मिल रही थी। जिस पर नगर परिषद उपसभापति अजय सैनी मंगलवार की दोपहर 49 लाख की लागत से नेहरु पार्क में निर्माणाधीन सब्जी मंडी का अवलोकन किया और मौेके पर मौजूद सहायक अभियंता फतेहसिंह, सहायक कर्मचारी गिरी, ठेकेदार असलम से कार्य की जानकारी ली और अभियंता को निर्माण कार्य की गुणवत्ता एवं मंडी परिसर में पानी की व्यवस्था, शौचालय निर्माण कराने के निर्देश दिए। साथ ही महिलाओं द्वारा की षिकायत पर अधिकारियों को जल्द निर्माण पुरा करवाने को कहा हैं वही नगर परिशद जेईएन फतेह सिंह ने कहा निर्माण कार्य वर्कऑडर के हिसाब से हो रहा है। कौषिष की जाएगी समय से पूर्व ही निर्माण पूरा करवाके मंडी संचालित करवाई जाए। 
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!