January 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Politician
  • किसानों को अच्छी गुणवत्ता की निर्बाध बिजली की आपूर्ति एवं कृशि कनेक्शन जारी करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए: बी.डी. कल्ला

किसानों को अच्छी गुणवत्ता की निर्बाध बिजली की आपूर्ति एवं कृशि कनेक्शन जारी करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए: बी.डी. कल्ला

By on December 29, 2018 0 47 Views

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री बी.डी.कल्ला ने शुक्रवार को विद्युत भवन में पूरे पावर सेक्टर की विस्तार से समीक्षा की। इसके तहत प्रदेश में बिजली से सम्बन्धित योजनाओं एवं कार्यो की प्रगति की आला अधिकारीयों से जानकारी प्राप्त की। आज आयोजित बैठक में प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा एवं अध्यक्ष डिस्काॅम्स नरेश पाल गंगवार, विद्युत प्रसारण निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक कुंजीलाल मीणा, विद्युत उत्पादन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक पी. रमेश, जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक ऐ.के.गुप्ता, अजमेर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक बी.एम.भामू, जोधपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक एस.एस.यादव सहित सभी विद्युत निगमों के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

ऊर्जा मंत्री बी.डी.कल्ला ने प्रदेश के विद्युत क्षेत्र में चल रही विभिन्न्ा योजनाओं एवं कार्यो की निगमवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि कृशि कार्य के लिए बिजली आपूर्ति की व्यवस्था इस तरह की जाए कि प्रदेश के किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तीनों डिस्काॅम इस तरह बिजली आपूर्ति के व्लाॅक बनाएं जिससे किसानों को दिन के समय सिंचाई के लिंए बिजली मिल सके।

ऊर्जा मंत्री ने दिए कि किसानों को निर्धारितब्लाॅक में अच्छी गुणवत्ता की बिना व्यवधान के बिजली आपूर्ति किया जाना सुनिश्रित किया जाए और इसमें किसी भी स्तर पर कोताही नही बरती जाए। उन्होंने कहा कि लम्बित कृशि कनेक्षन, जिनके मांगपत्र जमा हो चुके है उनको कनेक्षन जारी करने के निगमों के लाॅस की स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कहा कि वर्तमान में चल रहे 19 प्रतिशत के लाॅस को कम करके 15 प्रतिशत के स्तर पर लाने के प्रयास किए जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!