November 13, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • बजरी माफियाओं पर बनेठा थानाधिकारी की मेहरबानी किसानों पर पडी भारी…

बजरी माफियाओं पर बनेठा थानाधिकारी की मेहरबानी किसानों पर पडी भारी…

By on September 30, 2018 0 285 Views

बजरी माफियाओं ने किसानों पर किया जानलेवा हमला…

सूचना देने के बाद भी मौके पर नही पहुंची पुलिस…

टोंक।(रोहित कुमार) सुप्रीम कोर्ट ने भले ही बजरी खनन पर रोक लगा रखी हो लेकिन जिलें में बजरी का अवैध खनन आज भी हो रहा है। अवैध बजरी माफियाओं के खिलाफ शिकायत करने पर भी पुलिस भी कार्यवाही नही करती है,जिससें बजरी माफियाओं के हौसलें दिन पर दिन बढते जा रहे है। बजरी माफियाओ पर पुलिस की मेहरबानी गरीब परिवार पर भारी पड़ रही है। आज भी बनेठा से गुजर रही बनास नदी में बजरी माफियाओ ने हथियारों के दम पर किसानों की खेती की जमीन पर कब्जा करने के लिए किसानों पर हमला कर दिया। किसानों और बजरी माफियाओ के बीच मे हुए खूनी संघर्ष में 2 महिलाएं सहित 8 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।
बनेठा से गुजर रही बनास नदी में वर्षो  पैटाकाश्त कर अपना जीवन यापन कर रहे किसानों को आये दिन अवैध बजरी खनन करने वाले भूमाफिया परिवार के लोगो को धमकाते है और उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे है  पैटाकाश्त  कर रहे किसानों ने बनेठा थानाधिकारी को कई बार अवैध बजरी खनन कर रहे भूमाफियाओं की शिकायत भी की लेकिन बनेठा थानाधिकारी अवैध बजरी खनन करने वाले भूमाफियाओं पर कारवाई नही करते है। और बनेठा थानाधिकारी ने किसानों की एक नहीं सुनी और थाने से भगा दिया, इससे पहले भी बनेठा गांव के लोगो ने बनेठा थाना पुलिस पर बजरी माफियाओं से मिली भगत करने का आरोप भी लगाया था। पुलिस की मेहरबानी के बाद बेखौफ हुए बजरी माफियाओं ने आज किसानों की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की जब किसानों ने विरोध किया तो हथियारों से उन पर हमला कर दिया।
अवैध बजरी खनन करने वाले माफियाओं को ना ही पुलिस का डर था और आज उन्होने किसानों की जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश कि। माफियाओं और किसानों में खूनी संघर्ष हो गया जिसमें 2 महिलाओ सहित 8 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायल किसानों को उपचार के लिए टोंक के सआदत अस्पताल भर्ती करवाया गया। किसानों का आरोप है कि पुलिस को झगड़े से पूर्व ही सूचना दी गई थी लेकिन फिर भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और पुलिस की संरक्षण में ही बनास नदी में अवैध बजरी का खनन करवाया जा रहा है वहीं जब पुलिस से इस पूरे मामले की जानकारी चाही गई तो पुलिस के अधिकारी गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखाते हुए पूरे मामले को छोटा बताते नजर आए। अब देखना यह होगा कि बनेठा थाना पुलिस अवैध बजरी माफियाओं के खिलाफ क्या कार्यवाही कर पाती है।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!