April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • माल्या को ब्रिटेन से भारत लाए जाने की उम्मीदें बढ़ी।
khabarplus18

माल्या को ब्रिटेन से भारत लाए जाने की उम्मीदें बढ़ी।

By on April 9, 2019 0 17 Views

 

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की कोर्ट ने झटका दिया है। अदालत ने प्रत्यर्पण के खिलाफ अर्जी को खारिज कर दिया गया है। इस लिहाज से अब माल्या के भारत आने की संभावना बढ़ गई है। इससे पहले भारतीय एजेंसियां लगातार इस मामले पर ब्रिटेन की सरकार पर जबरदस्त दबाव बनाए हुई थी। सीबीआई और ईडी ने अदालत मे उसके खिलाफ सभी सबूत मजबूती से रखे थे।

इससे पहले विजय माल्या ने पब्लिक सेक्टर बैंक पर निशाना साधा था। फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्विट कर लिखा था कि अभी तक मेरी ब्रान्डिग ऐसे चोर की बना दी है जो पीएसयू बैंकों का पैसा लेकर भाग गया। बैंकों ने अपने पैसे की रिकवरी आज और पहले भी काफी कर ली है। ये सभी मेरे सेटलमेंट प्रस्ताव मे भी शामिल था। आप चाहें कुछ भी करें लेकिन आपको गलत ही कहा जाएगा। मेरे साथ ऐसा बर्ताव हुआ है।

बीते फरवरी में ब्रिटेन के गृह मंत्री ने शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किये जाने का आदेश दिया था। इसके बाद से ही भारतीय एजेंसियां प्रत्यर्पण के लिए प्रयास कर रही हैं। माल्या ने प्रिवेंशन आॅफ मनी लाॅड्रिंग एक्ट के तहत गठित विशेष अदालत के फैसले को पिछले महीने चुनौती दी थी। पांच जनवरी के आदेश में विशेष अदालत ने एफईओ एक्ट के तहत माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!