December 14, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • सांसद सुखबीर जौनापुरिया ने रचा इतिहास।

सांसद सुखबीर जौनापुरिया ने रचा इतिहास।

By on August 5, 2018 0 2153 Views

 

टोंक में लगाये एक साथ 4 हजार से ज्यादा पौधे।

पहले सांसद जिसने खोली विकास के लिए खुद की जेब।

 टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापुरिया ने आज एक बार फिर से इतिहास रचा ओर एक साथ टोंक में लाखों के हजारो पेड ओर पौधे एक साथ किदवई ओर नेहरू पार्क में लगाये,इस दौरान देवली-उनियारा विद्यायक राजेन्द्र गुर्जर,जिला कलेक्टर रामचंद ,सभापति लक्ष्मी जैन सहित शहर के गणमान्य लोग पौधरोपण में सांसद के साथ रहे।
सुखबीर जौनापुरिया ने कहा कि पर्यावरण का संतुलन प्रकृति के लिए बहुत जरूरी है और इंसान को जीवन मे पौधे जरूर लगवाएं चाहिए।
ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई सासंद टोंक की तस्वीर बदलने निकला है और स्वयं के खर्चे पर खेल स्टेडियम,बस स्टैंड ओर अब नेहरू और किदवई पार्क में हरियाली का नया माहौल तैयार किया है जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।
सुखबीर सिंह जौनापुरिया व सभापति लक्ष्मी जैन ने टोंक शहर को हरित बनाने की मन से ठानी है। ओर टोंक की तस्वीर बदल रही है और इसी संकल्प को साकार करने का अभियानं आज फिर नजर आया नेहरू पार्क में  वृक्षारोपण कार्यक्रम को लेकर नेहरू पार्क में युद्ध स्तर पर तैयारियाँ पहले ही कि जा चुकी थी ।
 आंधप्रदेश से 15 से 18 फिट बोटलपाम और 8 से 10 फिट के साईकस बेनजिमेना,कुजं पापडी, जंकरडा, अर्जुन, कचनार, गुलमोहर, कोनोकारपस, नीम तिकोमा गोरी चोरी, बोटल रुश,चंम्पा, वृक्ष व पौधे मगंवाऐ गऐ थे जिन्हें आज से लगाया गया सासंद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने टोंक जिले के लोगो से आग्रह किया था वह वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम मे अवश्य आऐ और एक वृक्ष अपने हाथो से अवश्य लगाऐ। वृक्षारोपण कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाओं का जायजा भाजपा जिला प्रवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता, व सांसद के निजी सहायक सुरेश पाल ने संभाल रखा था और आज के कार्यक्रम में जिसने भी भाग लिया यही कहा सांसद हो तो सुखबीर जौनापुरिया जैसा हो । 
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!