April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Technology
  • भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश।
khabarplus18

भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश।

By on April 1, 2019 0 27 Views

 

 

जोधपुर (राजस्थान)

राजस्थान के जोधपुर में रविवार सुबह भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश हो गया है। सिरोही जिला कलेक्टर के अनुसार, शिवगंज के पास घराना गांव में विमान क्रैश हो गया। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-27 विमान अपने रूटीन मिशन पर था। किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। एसपी कल्याण मल मीना ने घटना की पुष्टि की है। इस बीच, विमान दुर्घटना के कारणां की जांच के लिए कोर्ट आॅफ इन्काॅयरी का आदेश दिया गया है।

इससे पहले बीकानेर में भी मिग-21 विमान क्रैश हो गया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर के पास नल एयरबेस से उड़ान भरी ही थी कि तभी विमान एक पक्षी से टकराया, जिसके चलते यह दुर्घटना घटी। यह विमान एक अपने नियमित मिशन पर था। हादसे की सूचना मिलते ही एयरफोर्स की टीम घटनास्थल पर पहुंची। बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा के बीकानेर शहर से 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी मे मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, पुलिस की टीम ने हादसे वाली जगह की घेराबंदी कर दी है। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

हाल के दिनों में मिग-21 बाइसन विमान क्रैश होने की यह दूसरी घटना हैै। अभी कुुछ ही दिनो पहले विंग कमांडर अभिनंदन भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन ही उड़ा रहे थे, जब वह क्रैश हो गया था। मिग विमानों के क्रैश होने की घटनाएं अब बहुत ही आम बात हो गई है क्योंकि ये विमान करीब पांच दशक पुराने हो चुके हैं और इन विमानों को बदलने की मांग काफी समय से की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!