February 23, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

मोदी हमसे सामना नहीं कर सकते : राहुल

By on January 3, 2019 0 51 Views

 

लोकसभा में बुधवार को राफेल डील के मु६े पर चर्चा हुई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1 जनवरी को दिया इंटरव्यू पहले से सोचा-समझा हुआ था। इसमें प्रधानमंत्री ने राफेल डील से जुडे़ कई अहम सवालों के जवाब नहीं दिए। आज भी लोकसभा मे प्रधानमंत्री नहीं आए। उनमें यहां आकर हमारा सामना करने की हिम्मत नहीं है। वे अपने कमरें में छुपकर बैठे हैं। चर्चा के दौरान विपक्षी सांसदों ने कागज के हवाई जहाज बनाकर वेल की तरफ उड़ाए। इस पर स्पीकर ने कांग्रेस के कुछ सांसदों को कड़ी चेतावनी दी। अरूण जेटली ने राहुल के अरोपों पर जवाब दिया कि राफेल के दाम यूपीए सरकार की तुलना में कम हैं और कांग्रेस के अपने ही हाथ अगस्ता-बोफोर्स घोटाले में रंगे हुए हैं।

राहुल चर्चा के दौरान गोवा के एक मंत्री का कथित आडिया टेप भी सुनाना चाहते थे, लेकिन लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। राहुल का दावा था कि यह आॅडियो टेप गोवा के स्वास्थ्य मंत्री का है, जिन्होंने एक कैबिनेट बैठक का जिक्र किया था। इस बैठक में पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दावा किया था कि उनके घर में राफेल डील के राज से जुड़ी फाइलें मौजूद हैं। इस पर स्पीकर ने कहा, राहुल जी आप ऐसा नहीं कर सकते। क्या आप आॅडियो टेप की प्रामाणिकता की पुष्टि करते है? क्या आप लिखित में इन आरोपों की प्रामणिकता की पुष्टि करते हैं?

आडियो टेप सुनाने की राहुल की मांग के बाद हंगामा होता रहा और पांच मिनट के लिए लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद जब दोबारा कार्यवाही शुरू हुई तो राहुल ने कहा कि अब वे टेप नहीं सुनाना चाहते। इस पर वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि राहुल जानते हैं कि यह टेप मनगढ़ंत है और कांग्रेस के लोगों ने इसे फैब्रिकेट किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मेरा काम सरकार पर सवाल उठाना है। मैने प्रधानमंत्री के साक्षात्कार का कुछ हिस्सा सुना। उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक विभिन्न्ा मु६ों पर बात की। मोदी ने कहा कि राफेल को लेकर उनसे सवाल नहीं पुछे गए। मैं सदन में कहना चाहता हूं कि पूरा देश उनसे राफेल पर सवाल पूछ रहा है। उन्होंने साक्षात्कार में राफेल पर जवाब क्यों नहीं दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!