October 16, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • Politics
  • काग्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज से राजस्थान….

काग्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज से राजस्थान….

By on October 9, 2018 0 11 Views

राहुल गांधी दो दिन में करेंगे पांच जिलों का दौरा।

आज से कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वे दो दिन में धौलपुर, भरतपुर, दौसा, जयपुर व बीकानेर का दौरा करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने इस बात कि जानकारी दी कि 9 अक्टूबर को राहुल गांधी धौलपुर के मनिया पहुंचेंगे। जहां आम सभा में लोगों को संबोधित करेंगे।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हेलिकाप्टर से सीधे मनियां के फूलपुर स्टेडियम में पहुंचेंगे, जहां से वे पास ही बनाये गए सभास्थल में पहुंचकर लोगों को संबोधित करेंगे। पीसीसी सचिव रोहित वोहरा ने बताया कि करीब ढाई घंटे तक आम सभा के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मनियां से रोड शो करते हुए धौलपुर बस स्टैंड आएंगे और यहां पर आगरा बस स्टैंड से सर्विस रोड होते हुए गुलाब बाग चैराहा, सर्किट हाउस, जगदीश चैराहा होते हुए बाड़ी के लिए रवाना हो जाएंगे। इसके बाद बाड़ी में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की विशाल आम सभा दोपहर 12 बजे मेला ग्राउंड महाराज बाग सरमथुरा रोड पर आयोजित होगी। इस सुचना के मिलने के बाद प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए व अनुशासन बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

दोनों पार्टियों में टिकटों को लेकर कशमकश

सत्ता धारी भाजपा और कांग्रेस में टिकटों को लेकर माथापच्ची भी शुरू हो गई है। साथ ही टिकटों को लेकर दोंनों पार्टियों की तरफ से मीटीेंग पर मीटीेंग रखी जा रही है। ताकी की प्रेदशों में होनें वालें विधानसभा चुनाव के लिए में अपने-अपने निर्णायक उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार सकें। सोमवार को कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमेटी की 3 घंटे से भी अधिक समय तक चली मैराथन मीटिंग में तय किया गया कि प्रत्याशियों के नाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के स्तर पर फाइनल होंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक लाइन का प्रस्ताव रखा, जिस पर सभी ने अपनी सहमति जता दी। प्रत्याशियों को दावेदारी पेश करने के लिए कमेटी की ओर से 12 अक्टूबर को एक और मौका मिलेगा। दूसरी तरफ भाजपा के टिकट फील्ड सर्वे के आधार पर तय होंगे। इसके लिए भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के वरिष्ठ नेताओं की तीन टीमें सर्वे के लिए 14 अक्टूबर तक प्रदेश दौरे पर रहेंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *