January 18, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • पार्टी की होगी ऐतिहासिक जीत : सचिन

पार्टी की होगी ऐतिहासिक जीत : सचिन

By on November 29, 2018 0 92 Views

 

कांग्रेस को सबक सिखायेंगे युवा : राजे

 

धीरे-धीरे ठण्ड बढ़ने लगी है, लेकिन चुनावी माहौल से पूरे प्रदेश भर में जोरदार चुनावी सरगर्मी है। हर जिले, हर क्षेत्र, हर मौहल्ले में बस एक ही बात, ‘कौन भारी पड़ रहा है।’ होना भी चाहिए। चुनावी लहर अपनी आखरी दौर में हैं ओर पार्टियों के कार्यकर्ता पूरी तरह चुनाव प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी सभाओं में एक-दुसरे पर कड़ी प्रतिक्रिया कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा शासन में भ्रष्टाचार, महंगाई, उत्पीड़न और बेरोजगारी चरम पर रही। किसानों को शोषण हुआ है और क्षत्रियों की तो पगड़ी तक उछाली गई। इस भाजपा सरकार से आज हर वर्ग के लोग दुःखी हैं। गत 5 वर्षों में भाजपा सरकार का फोकस विकास पर नहीं, बजरी और शराब व खानों के आवंटन पर ज्यादा रहा है। विकास ठप है और महंगाई आसमान छू रही है। लेकिन भाजपा नेताओं का इस पर ध्यान नहीं। वे तो वोट के लिए मंदिर-मस्जिद की राजनीति पर अड़े हैं। उन्होंने दावा किया कि टोंक में वे सबसे ज्यादा मतों से जीतेंगे। और विकास कराकर क्षेत्र की शक्ल बदलेंगे। जनता भी इस सरकार से मुक्ति पाने को आतुर हैं। 7 दिसंबर को मतदाता इसका बदला लेंगे। टोंक विधानसभा क्षेत्र में किस्मत आजमा रहे पायलट ने बुधवार को सुबह से शाम तक दर्जनभर से ज्यादा विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसभाएं कर वोट मांगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है, कांग्रेस प्रदेश में एतिहासिक रूप से जीत दर्ज करेगी। टोंक में उनके चुनाव लड़ने आने के बाद भाजपा की ओर से प्रत्याशी बदल जाने को लेकर कहा कि भाजपा कुछ भी प्रयास कर ले, लेकिन जीत कांग्रेस की होगी।

 

श्रीमती राजे बुधवार को बारां के नाहरगढ़ में किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ललित मीणा, अटरू में बारां-अटरू से प्रत्याशी बाबूलाल वर्मा, छबड़ा में प्रत्याशी प्रतापसिंह सिंघवी और मनोहर थाना में प्रत्याशी गोविन्द रानीपुरिया के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने इन 5 सालों में ढ़ाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है और मुद्रा लोन, रोजगार मेले और स्किल डवलपमेंट के माध्यम से करीब 50 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाएं है। श्रीमती राजे ने आश्चर्य व्यक्त किया कि रोजगार के मामले में जनता में अफवाह फैलाने वाली कांग्रेस ने हमारी सरकार द्वारा दी जा रही सरकारी नौकरियां चुनाव आयोग में शिकायत कर रूकवा दी। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवाओं से आह्नान किया कि वे रोजगार विरोधी कांग्रेस को चुनाव में सबक सिखाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस धरती का अन्न्ा खाते है। यह धरती हमारी माता है लेकिन कांग्रेस नेता भारत माता की जय को रोककर उनकी सोनिया माता की जय बुलाते है। यह हमारी मातृभूमि का अपमान है जिसे राजस्थान के लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। राजे ने कहा भारत माता का अपमान नहीं सहेगा राजस्थान।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!