April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Tonk Special
  • Politics
  • पुलिस आंदोलनकारियों को उकसा रही हैं : कर्नल बैंसला

पुलिस आंदोलनकारियों को उकसा रही हैं : कर्नल बैंसला

By on February 11, 2019 0 60 Views

 

सवाईमाधोपुर (राजस्थान)

गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान धौलपुर में सड़क जाम और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई पर कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने पुलिस को घेरा है। बैंसला ने कहा कि पुलिस आंदोलनकारियों को उकसा रही हैं। वों उन्हें शांति से आंदोलन नहीं करने दे रही। उन्होंने कहा कि पुलिस उन्हें छेड़ें नहीं, वरना हालात बिगड़ सकते हैं। बैंसला ने दोहराया कि सरकार से बात रेलवे ट्रैक पर ही होगी। कर्नल बैंसला के पुत्र विजय ने कहा कि आरक्षण को लेकर सरकार बिलकुल गंभीर नहीं है। धौलपुर में गुर्जर समाज के लोग शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे लेकिन उनपर हवाई फायरिंग की गई इसके कारण यह हालात बने। ये दुखद है लेकिन इसकी जिम्मेदार भी सरकार है। सरकार अपना वादा निभाएं। जब गुर्जर समाज ने सरकार को 20 दिन का समय दिया था। इसके बाद भी ये दिन देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने लोगों से शांति से आंदोलन करने की अपील की।

गौरतलब है कि पांच प्रतिशत आरक्षण मांग रहे गुर्जरों का आंदोलन रविवार को हिंसक हो गया। धौलपुर में महापंचायत के बाद गुर्जरों ने एनएच 3 जाम कर दिया। पुलिस ने रोका तो वह हिंसा पर उतर आए और पथराव शुरू कर दिया। गुर्जरों ने पुलिस की गाड़ियां फंूक दीं और हवाई फायरिंग की। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिस ने गुर्जर समाज के लोगों से समझाइश कर जाम खुलवाने की कोशिश की। काफी समझाने के बाद भी नहीं माने तो पुलिस ने हाइवे जाम कर बैठे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे आंदोलनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। आंदोलनकारी और पुलिस दोनो आमने सामने हो गए। आंदोलनकारियों ने देशी हथियारों से पुलिस पर हमले कर दिए। जिससे पुलिस को बेकफुट पर आना पड़ा। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक अजय सिंह और जिला कलेक्टर नेहा गिरी आरएसी जवानों और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। लेकिन आंदोलनकारियों का आक्रोश कम नहीं हुआ। हाइवे पर दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारे लग गई। सड़क पर फसे लोग गाड़ियों को छोड़कर जान बचाकर भागने लगे। उग्र भीड़ ने एडिशनल एसपी की गाड़ी सहित पुलिस की 3 गाड़ियों में आग लगा दी। जिससे शहर में सनसनी फैल गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने उग्र भीड़ पर काबू पाकर जाम को खुलवाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!