January 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • लेबर रूम से प्रसुता के गहने पार…

लेबर रूम से प्रसुता के गहने पार…

By on October 14, 2018 0 268 Views

पुलिस चौकी होने के बावजूद अस्पताल में है चोरो के हौंसले बुलंद…

टोंक। सआदत अस्पताल में एमसीएच अस्पताल में पुलिस चौकी होने के बावजूद वहां पर चोरो के हौंसले इतने बुलंद हैं वह लेबर रूम में जाकर प्रसुताओं के सामान और गहना पर हाथ साफ कर आसानी से फरार हो जाते हैं। शनिवार की रात ककोड की मनीषा गुर्जर को प्रसव पीड़ा के बाद उसका पति एवं परिजन टोंक के जनाना अस्पताल लेकर आए थे। लेकिन बच्चे को जन्म देने से पूर्व लेबर रूम में जाने पूर्व किसी ने कान मे पहनी हुई सोने गुट्टिया परिजनों को देने के बहाने खुलवा ली और चलता बना। लेकिन जब परिजनों को इस बात पता चला तो उनके हौंश उड़ गए, परिजनों ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में की हैं।
टोंक में जनाना अस्पताल के लेबर रूप से एक प्रसुता के गहने पार होना जननी सुरक्षा के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं। ककोड़ निवासी मनीषा गुर्जर को एक महिला पर विश्वास करना भारी पड़ गया है जबकि अस्पताल कर्मी के कहने पर उसने एक महिला को उसके कान में पहनी सोने की गुट्टिया परिजनों को देने के लिए दे दी। लेकिन जब उसके पता चला कि वह गुट्टिया उसके परिजनों तक पहुंची ही तों उसके हौंश उड़ गए। जिसके बाद से उसका रो-रोकर बुरा हाल हैं। मनीषा ने बताया कि डिलवरी का टाइम नही होने के कारण वह अस्पताल परिसर में टहल रही थी इस दौरान अस्पताल की नर्स ने इंजेशन  लगने की बात कहकर उसे लेबर में रूम जाने को कहा। लेबर में पहुंचने पर नर्सिंग स्टाफ के कहने पर उसने अपनी सोने की गुट्टिया एक महिला को दे दी। उसने कहा कि उसे कहा गया था कि वह उसके परिजनों को दे दी जाएगी लेकिन जब उसने मालूम किया तो ना तों परिजनों तक सोने वह गुट्टिया पहुंची और ना वह महिला जिसे उसने गुट्टिया सौंपी थी। यह सुनते ही प्रसुती मनीषा के हाथ-पैर फूल गए और वह विलाप करने लगी हैं, हंगामा के बाद पहुंचे उसके पति ने कोतवाली थाने में मामलें षिकायत देकर कार्यवाही की मांग की।
हम आपकों बता दे यह पहला मामला नही है जब प्रसुता और उसके परिजनों के सामान पर अज्ञात चोर हाथ साफ कर आसानी से फरार हो गए, इससे पूर्व भी कई बार चोरी की वारदाते सामने आ रही हैं लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नही होने के कारण वहां सक्रिय चोर-उचक्को के हौंसले बुलंद है और अस्पताल में पुलिस चौकी होने के बावजूद आसानी से सामान पार ले जाते हैं। बहरहाल मामलें में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की बात कही हैं।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!