November 20, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • राहुल गांधी पहुंचे जयपुर

राहुल गांधी पहुंचे जयपुर

By on August 11, 2018 0 51 Views

जयपुर एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

अशोक गहलोत, सचिन पायलट है साथ

राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में हाथी, घोड़े, ऊंट कालबेलिया नृत्य नजारे

जयपुर. काग्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया एयरपोर्ट पर सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की अगवानी की उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, अविनाष पांडे, गिरिजा व्यास भी मौजूद थे। एयरपोर्ट पर अन्दर जाने के लिए पहले सिर्फ गहलोत व पायलट का ही पास बना था पर बाद में पांडे और व्यास को भी अंदर एंट्री दे दी गई। जबकि सीपी जोशी, रामेशवर डुडी अविनाश पांडे, प्रताप सिंह खाचरियावास, भंवर जितेन्द्र सिंह, कृष्णा पुनिया, जैसे ही नेताओं को बाहर इंतजार करना पड़ा।

 

 

 

 

स्वागत के बाद राहुल कर्नाटक से आए रथ में सवार हुए, जयपुर की सड़कों पर कांग्रेसियों ने किया राहुल गांधी का जगह-जगह भव्य स्वागत मंच बनाकर स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत की होड मची थी। वही प्रशासन की ओर से रात से सुबह तक कही जगह लगवाए स्वागत मंच हटवाने के मामलें ेमं सचिन पायलट ने हमला बोलते हुए कहा कि राज्य सरकार की मुखिया डरी हुई हैं और बीजेपी सरकार का जाना तय है।

एयरपोर्ट पहुंचने पर राहुल गांधी का अशोक गहलोत व सचिन पायलट ने स्वागत किया

और कुछ देर एयरपोर्ट रूकने के बाद राहुल गांधी जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आए लगभग डेढ़ दर्जन कांग्रसी नेताओं ने राहुल गांधी का स्वागत किया उसके बाद राहुल गांधी विशेष रूप से कनार्टक से बस रूपी रथ में सवार होकर जयपुर की सड़क पर निकले जहां जगह-जगह राहुल गांधी के स्वागत में कंाग्रेसीयों ने पलक- पावड़े बिछा दिये। राहुल के लजावमें के साथ जहां अशोक गहलोत विवके बंसल सचिन पायलट रामेश्वर डुड़ी भंवर जितेन्द्र सिंह, जगन्नाथ पहाड़िया, रमेश मीणा, कृष्णा पुनिया, संजय बाफना, रघु शर्मा जैसे दिग्गज नेता नजर आए वहीं राजस्थान भर से पहुंचे कंाग्रेसीयों ने उनका अलग-अलग जगह स्वागत किया।

 

इस दौरान युवक कांग्रेस के सदस्यों की बाईक रैली राहुल के रोड़ शो में उनके साथ चल रहीे थी तो जयपुर की सड़क पर एयरपोर्ट से लेकर रामलीला मैदान के बीच कांग्रेसीयों ने अपार उत्साह का माहौल नजर आया और जयुपर की सड़कों पर कंाग्रेसी ध्वज नजर आऐ तो कई जगह हाथी, घोड़े, और राजस्थानी नृत्य कला का स्वागत के माहौल को संगीतमय बना रहे थे। राहुल भी अपने भव्य स्वागत से गद्-गद् राहुल गांधी भी आम लोगों से खुशहाल नजर आ रहे थे इस दौरान कांग्रेसीयों में अपार उत्साह का संचार देखने को मिला जैसे-जैसे काफिला आगे बड़ता गया भीड़ बढ़ती रहीे।संजय बाफना, महेश जोशी ने किया स्वागत कांग्रेस के पुर्व राष्ट्रीय सचिव व एआईसीसी सदस्य संजय बापना के साथ कांग्रेसी नेता पुर्व सांसद महेश जोशी ने जवाहर सक्रिल पर राहुल गांधी का स्वागत किया इस दौरान उनके साथ कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश समन्वयक मोहसीन रशीद काग्रेेस के जयपुर जिला महामंत्री अशीम खान संगानेर विभाग ब्लोक अध्यक्ष ब्रिधी चंद्र शर्मा, मोहन सिंगानिया, विजय गुप्ता सहित कई कांग्रेसी नेता मोजूद रहे और राहुल गांधी का ढ़ोल नगाड़ो की थाप पर राहुल गांधी का स्वागत किया गया।

एयरपोर्ट के अन्दर गहलोत सचिन की एंट्री

 

राहुल गांधी का स्वागत करने पहुंचे कांग्रेस के लगभग डेढ़ दर्जन नेताओं को उस समय निराशा हाथ लगी जब उन्हें पता चला कि एयरपोर्ट के अन्दर सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के ही पास बने हैं। ऐसे में जहां एयरपोर्ट परिसर में मौजूद डेढ़ दर्जन नेताओं में से सौलह नेताओं को बाहर ही राहुल गांधी का इंतजार करना पड़ा।

 

रामबाग से आए खाने के पैके राहुल गांधी जयपुर एयरपोर्ट लगभग एक बजे पहुंचे वहीं एयरपोर्ट के अन्दर उन्होंने होटल रामबाग से आया खाना खाया और लगभग 25 मिनट एयरपोर्ट पर बिताने के बाद वह अशोक गहलोत के साथ बाहर आये तो राहुल गांधी जिन्दाबाद जयकारो से माहौल गुंजायमान हो उठा। स्वागत में राजस्थानी संस्कृति की झलक जयपुर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के स्वागत में राजस्थानी संस्कृति का नजारा पेश आया जहां सजे-धजे हाथी, घोड़ा, ऊंट के साथ राजस्थानी पगड़ियां चारो तरफ नजर आ रही थी वहीं दुसरी ओर कंाग्रेसी झंडों के साथ नृत्य करते कलाकार आकर्षण का केन्द्र रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!