February 23, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • जेल में बंद अपने भाईयों की कलाई पर बहनों ने बाधा रक्षा सूत्र…

जेल में बंद अपने भाईयों की कलाई पर बहनों ने बाधा रक्षा सूत्र…

By on August 26, 2018 0 388 Views

जेल प्रशासन द्वारा की गई पूरी व्यवस्था…

टोंक।(रोहित कुमार) आंखो मे आंसूं और हाथो मे राखी के साथ ही चैहरे मे खुशी की वो अपने भाईयो की कलाई पर राखी बांध सकी कुछ ऐसा ही नजारा दिखता है टोंक के जिला कारागृह मे जहा दूर-दूर से बहने जेल मे बन्द अपने भाईयो की कलाई पर रक्षा सुत्र राखी बांधने आती है। दरअसल टोंक जिला मुख्यालय स्थित जिला काराग्रह मे रक्षा बंधन होने के कारण आज सुबह से ही कारागृह परिसर मे बहनों का आना-जाना रहा और इस दौरान कुछ बहनों की आंखे अपने भाईयों को कैद मे देखकर भर आई। वही कुछ को संतोष हुआ कि रक्षाबंधन के पर्व पर उन्हे अपने भाईयों की एक झलक देखने को मिली और वो वह उनकी सलामती के दुआ करने नजर आई।
वही बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर दुबारा ऐसा कोई भी गलत काम करने के लिए मना किया कि जिससे उनकी बहनों को जेल मे बंद भाईयों के रक्षा सूत्र बांधने आने पडे।जिला मुख्यालय के जिला काराग्रह में सुबह से ही बहने अपने भाईयो की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने को लेकर जिला काराग्रह पहुंची और अपने भाईयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधी। वही बहनों द्वारा हाथ मे राखी बांधते देख भाईयों को हर्श तो हुआ परन्तु एक अजीब से शर्मिंदगी भी देखी गई कि उनकी बहनों को उनसे मिलने के लिये जेल मे आना पडा। हम आप को बताते है कि जैल प्रषासन हर साल रक्षा बंधन के अवसर पर बहनों को भाईयों को राखी बांधने की अनुमति देता है,वही जैल प्रबन्धन ने कहा की हमने खास तौर से बहनो को भाईयो के राखी बांधने की इजाजत दी है।
आज सुबह से ही बहनों को उनके बंदी भाईयों को राखी  बांधने की अनुमति दी गई, जिसके बाद शाम तक जैसे-जैसे बहने या परिजन आयेंगे वह राखी बांध सकेगी, जेल प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्था की गई साथ ही सुरक्षा को लेकर आरएसी जवान जेल मे तैनात दिखाई दिये। वही जिला काराग्रह के जेलर सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर आज रोटरी कलब के माध्यम से भी जिला काराग्रह में आयोजन कर रोटरी कलब की और से बहने आकर जेल में बंद बंदियों के रक्षासूत्र बंधवाकर उनकों नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया और बंदियों ने भी नशा नही करने का संकल्प लिया।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!