March 22, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Education
  • Rrb Alp/Technician का एग्जाम दिया है तो इस खबर को पढ़ें

Rrb Alp/Technician का एग्जाम दिया है तो इस खबर को पढ़ें

By on December 14, 2018 0 70 Views

Railway Recruitment Board (RRB) उन आवेदकों की फीस वापस लौटाएगा जिन्होंने रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के पदों के लिए आवेदन किया है। आपको बता दें कि रेलवे 20 दिसंबर को इन पदों के लिए आयोजित किए गए एग्जाम का रिजल्ट घोषित करेगा। फिलहाल रेलवे केवल उन्ही आवेदकों की फीस लौटा रहा है जो पहले स्टेज के कंप्यूटर आधारित टेस्ट में बैठे थे।

 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी करके इसकी जानकारी दी है। नोटिस के मुताबिक कुछ आवेदकों ने अपने बैंक अकाउंट की गलत जानकारी दी है जिसके कारण रिफंड प्रोसेस फेल हो रहा है। ऐसे आवेदकों को 17 दिसंबर तक एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया जाएगा और उन्हें अपनी बैंक डीटेल सही करने का एक मौका दिया जाएगा। कुछ आवेदकों ने बैंक डीटेल में खाता संख्या या आईएफएसई कोड गलत लिखा है जिससे रिफंड फेल हो रहा है। बैंक अकाउंट सही करने के लिए 18 दिसंबर से आरआरबी की वेबसाइट पर एक लिंक एक्टिवेट होगा इस लिंक के जरिए आवेदक 25 दिसंबर तक अपने बैंक खातों की जानकारी ठीक कर सकते हैं।

असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन की बढ़ी हुई ऐप्लिकेशन फीस को लेकर आवेदकों ने काफी विरोध जताया था जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने फीस वापस करने का फैसला लिया है। रेलवे बोर्ड बैंक डीटेल सही करने का केवल एक मौका देगा। इसके बाद न दूसरा मौका मिलेगा और फीस रिफंड होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!