January 17, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Interview
  • Social Workers
  • उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता की बिजली देना सरकार की प्राथमिकता : बी डी कल्ला

उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता की बिजली देना सरकार की प्राथमिकता : बी डी कल्ला

By on January 12, 2019 0 9 Views

ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बी डी कल्ला ने कहा कि किसानों व उपभोक्ताओं को बेहतर गुणवत्ता की बिजली उपलब्घ कराना सरकार की प्राथमिकता है। ऊर्जा मंत्री शुक्रवार को जोधपुर डिस्काॅम के न्यू पाॅवर हाऊस स्थित सभागार में जोधपुर डिस्काॅम, राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण बिजली देने के पूरे प्रयास हो। ऊर्जा मंत्री ने बैठक में कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं के हितों का पूरा ध्यान रखा जावे। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को गंभीरता से सुनकर उनका समय पर समाधान किया जावे। उपभोक्ताओं के साथ सही व्यवहार रखा जावे। उन्होंने कहा कि अधिकारी सरकार का चेहरा होता है, उनके व्यवहार से ही सरकार की छवि का आकलन होता है।

बैठक में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जनप्रतिनिधि जनता का प्रतिनिधित्व करते है। उनके दिए सुझावों पर गंभीरता बरती जावें व शिकायतों का समय पर निस्तारण किया जावे। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हितों को देखते हुए इस वर्ष 1 लाख कृषि कनेक्शन जारी किए जाने का लक्ष्य रखा है। इससे किसानों को राहत मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि तकनीकी कर्मचारी विद्युत लाइनिंग का कार्य करते समय सुरक्षा उपकरणों का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। कठिन कार्यों के समय कनिष्ठ अभियंता भी अवश्य मौके पर उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि चुरू व ऐसे जिले जहां अत्यधिक सर्दी पड़ती है। पारा शून्य से भी नीचे रहता है उस समय वहां किसानों को रात्रि के बजाय दिन में कृषि कार्यो को बिजली दी जावे तो उनके लिए राहत वाला कार्य होगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि राजस्व वसूली पर पूरा ध्यान दिया जावे। जिन विभागों में बकाया है उनसे वसूला जावे व जिन विभागों की देनदारी है उनकी भी चुकाता करें। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जहां विद्युत भार अधिक होने से विद्युत आपूर्ति सुचारू व गुणवतावाली नहीं हो तो वहां विद्युत भार कम करने के लिए नये जी एस एस बनाने के प्रस्ताव तैयार करावें ताकि उपभोक्ताओं को राहत मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!