January 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • टोंक के यात्रियों की बस पलटी 25 घायल।

टोंक के यात्रियों की बस पलटी 25 घायल।

By on October 27, 2018 0 66 Views

देवली से रामदेवरा जा रहे थे पनवाड़ के यात्री।

देसूरीनाल में पलटी बस 25 यात्री हुए घायल ।

टोंक के पनवाड़ से रामदेवरा के लिए निकले यात्रियों की बस देसूरी नाल में पलट गई ओर हादसे में बस पलटने से 25 सवार घायल हो गए। इनमें से गंभीर रूप से घायल 16 लोगों को देसूरी सीएचसी से राजसमंद  रैफर किया गया यह हादसा घाटी में ब्रेक फैल होने से हुआ पर ड्राइवर की समझदारी से जान-माल की हानि नही हुई।

बस पलटी,25 घायल

टोंक जिले के देवली के पनवाड़ से 33 ग्रामीण यात्री बस में सवार होकर रामदेवरा दर्शन के लिए निकले थे पर  राजसमंद जिले के चारभुजा थानांतर्गत पंजाब मोड़ में बस अनियंत्रित होकर सामने चट्टान से टकरा कर पलट गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया और राजसमंद व पाली जिले की सरहद की सभी 108  एम्बुलेंस घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ी। इसी के साथ घायलों को एक-एक कर पाली जिले की देसूरी सीएचसी पहुंचाया गया। घायलों में बच्चें भी शामिल थे।
देसूरी सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद 16 घायलों को राजसमंद के आरके अस्पताल रैफर किया गया था जिनमे से सभी की हालत खतरे से बाहर है और उन्हें टोंक के लिए छुट्टी दे दी गयी है।
सड़क हादसे के बाद देसूरी सीएचसी में लोगो की भीड़ हो गई ओर लोग मदद को खड़े नजर आए खुद एसडीएम हसमुख कुमार,तहसीलदार ईश्वरलाल व देसूरी सीआई भंवरलाल पटेल,चारभुजा एसएचओ भंवरलाल भी सीएचसी में मौजूद रहे। ओर अधिकारियों ने घटनास्थल का मुवायना करने के साथ ही घायलों के इलाज को प्राथमिकता से लिया खुद डीएसपी मंजीतसिंह, दुर्गासिंह, चारभुजा एसएचओ भंवरलाल,गोमती चौराहा चौकी प्रभारी जयसिंह,राकेश वैष्णव ने मौका मुवायना किया। देसूरी सीएचसी से अधिकांश घायलों को राजसमंद रैफर करने के बाद देसूरी एसडीएम हसमुख कुमार,कुम्भलगढ़ एसडीएम परशराम टॉक,देसूरी तहसीलदार ईश्वरलाल भी घटना स्थल पर पहुंचे। लोगों ने बताया कि प्रेशर पाइप फटने के साथ ही बस के ब्रेक फैल हो गए। इस बीच ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से बस को सामने चट्टान पर चढ़ा दी। जहां बस टकराने के बाद पलट गई। जिससे अधिकांश यात्री घायल हो गए। लेकिन सभी की जान बच गई।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!