March 21, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • एससी/एसटी एक्ट बिल के खिलाफ टोंक बंद सफल रहा….

एससी/एसटी एक्ट बिल के खिलाफ टोंक बंद सफल रहा….

By on September 6, 2018 0 188 Views
टोंक। एससी/एसटी एक्ट बिल में संशोधन के विरोध में सवर्ण समाज एवं समता आंदोलन समिति द्वारा भारत बंद के आव्हान के तहत गुरूवार को जिला मुख्यालय सहित जिले भर में कस्बे व गांवों में बंद सफल रहा। जहां दोपहर से पहले सभी दुकाने बंद रही। दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठानों के बाहर दुकाने बंद कर बैठे रहे। इस दौरान बंद को लेकर गोपाल जी के मंदिर में सवर्ण समाज की बैठक की गई। बंद के दौरान मेडिकल तक की दुकाने भी बंद में शामिल रही। दोपहर में  सवर्ण समाज के दुकानदार व व्यापारियों ने जिला कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर संसद द्वारा पारित एससी/एसटी एक्ट के विरोध में राज्यपाल के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर के. सी. शर्मा को ज्ञापन दिया। वही बंद के दौरान पुलिस दल गश्त करते हुए नजर आएं। संसद द्वारा पारित एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के आव्हान के तहत टोंक शहर में बंद को लेकर सुबह से ही दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकाने नही खोली और बाजार में लोगों की आवाजाही नही रही।
बाजार में दुकाने नही खुलने से सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा। व्यापारी सुबह अपनी दुकान पर नही आएं और देर से बाजार में आए। बाजार में चाय-पानी व होटल वालों ने भी अपनी दुकाने बंद रखी। जिसके बाद सवर्ण समाज के लोगों व व्यापारी रैली के रुप में रवाना होकर मुख्य बाजार से घंटाघर होते हुए शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और राज्यपाल के नाम एडीएम कैलाश चंद शर्मा को ज्ञापन दिया।  प्रकाश सर्राफ, मणीकांत गर्ग, मनीष तोषनीवाल, रोहित जैन, भगवान भंडारी, विवेक शर्मा, महेश बंसल, दुकानदार महासंघ के अध्यक्ष मनीष बंसल, महेन्द्र सिरोठा, प्रमोद सायवाड़, राजेश मंगल, सतीश अग्रवाल, रिंकू नवल्टी, चर्न्द्रप्रकाश दाल्या, मनोज दाल्या, विकास विजयवर्गीय, विवेक विजयवर्गीय, जितेन्द्र मित्तल,  कपिल विजय, गोविंद, पवन, नरेश, गोविंद, हनुमान, सन्नी बंसल, अमित बंसल, राजेश मंगल, विवेक, सोनू, सुनील, सुभाष सोनी  आदि लोगों ने ज्ञापन में बताया कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए एससी/एसटी एक्ट के संबंधित में लिए गए निर्णय को संसद में जिस रुप में संशोधित कर पारित किया गया है, इसका समस्त टोंक सवर्ण समाज पुरजोर विरोध करता है।
उन्होंने मांग की है कि इस एक्ट को समाप्त किया जाएं। इसी प्रकार एस.सी/एस.टी. बिल के विरोध में टोंक जिला टैक्स बार एसोसिएशन टोंक ने गुरुवार को भारत बन्द का समर्थन कर सफल बनाया और अपने-अपने कार्यालय बंद रखे। एसोसिएशन अध्यक्ष हरिकिशन शर्मा व सचिव अरविंद विजय ने बताया कि टेक्सबार एसोसिएशन के सभी सदस्य अपना कार्यालय पूर्णतरू बन्द कर भारत बन्द को सफल बनाया। एससी/एसटी एक्ट में सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय के विरुद्ध केन्द्र सरकार द्वारा विधेयक के विरोध में सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के न्यायिक कर्मचारियों ने भी काली पट्टी बांध कर अपना विरोध प्रदर्शन किया।  गौरव गुप्ता, सुरेश गुप्ता, राजेश सिंहल आदि कर्मचारियों ने बताया कि एसटी/एसटी एक्ट में सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा पारित निर्णय के विरुद्ध केन्द्र सरकार द्वारा विधेयक के विरोध में गुरुवार को टोंक मुख्यालय पर सभी न्यायालयों में कार्यरत सभी न्यायिक कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!