November 13, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Video
  • टोंक सीट पर मेहता,महावीर या राजेन्द्र गुर्जर…….?

टोंक सीट पर मेहता,महावीर या राजेन्द्र गुर्जर…….?

By on October 20, 2018 0 2061 Views

 

जयपुर में फीडबैक बैठक में पहुचे महावीर जैन।

2018

जैन की सक्रियता ने उड़ाई नींदे

राजस्थान में बीजेपी इस बार पहले से ज्यादा सतर्क नजर आ रही

है यही कारण है कि वह अपने पदाधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों को महत्व देकर सम्मान का लॉलीपॉप दे रही है शायद माहौल उसके पक्ष में नही होना इसका बड़ा कारण है टोंक की चारों सीटों के प्रत्याशियों के लिए फीडबैक बैठक आमेर में शुरू हुई और बीजेपी के कद्दावर नेता महावीर प्रसाद जैन भी जब बैठक में अचानक पहुचे तो सभी जी जुबा पर एक ही नाम था की क्या वापस टोंक में “टोंक की तकदीर है नेता महावीर है” गूंजेगा एक बड़ा सवाल है।

Bjp

जैन फिर से हुए सक्रिय

नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव में टोंक जिले की चार सीटों के लिए भाजपा पदाधिकारी एवं सांसद व विधायकों से आज शुरू हुई बैठक में के. के. रॉयल पैलेस आमेर में फीड़ बैक लिया जा रहा है जिसमे पार्टी के पदाधिकारियों ओर जनप्रतिनिधियों के साथ पूर्व विधायको से भी फीड बैक लिए जाने के साथ ही वोटिंग भी होगी जिसमें 3-3 नाम मांगे जाएंगे इस मंथन बैठक में टोंक जिले की चारों विधानसभा क्षैत्रों से 182 कार्यकर्ता शामिल हुए है।

टोंक जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए भाजपा की ओर से अपनी दावेदारी जता रहे वर्तमान विधायक एवं चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदार अपनी गोठियां बिठाने के बाद आज जयपुर पहुचे है।

बात अगर टोंक विधानसभा सीट के की जाए तो इस सीट पर फिलहाल दो ही नाम प्रमुख है जिसमे वर्तमान विधायक अजीत मेहता ओर पूर्व मुख्य सचेतक महावीर प्रसाद जैन है वही पार्टी बीजेपी के एक विधायक और संघ में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले गुर्जर नेता से भी संपर्क में है जिसे भी टोंक से चुनाव लड़वाया जा सकता है पर इसके लिए क्या टोंक का टिकिट बदलेगा यह देखना होगा क्यो की 30 हजार की ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाले अजीत सिंह मेहता आज भी इस सीट पर मजबूत दावेदार है वही महावीर प्रसाद जैन का अनुभव और संघ में उनकी मजबूत पकड़ उनकी दावेदारी को मजबूत करती है वही अगर पार्टी कोई बड़ा फेरबदल करती है तो राजेन्द्र गुर्जर के रूप में उसके पास एक बड़ा विकल्प भी मौजूद है जिसकी हिंदूवादी छवि गुर्जर की बड़ी ताकत है।वैसे टोंक सीट से गणेश माहुर,नरेश बंसल, नगर परिषद सभापति लक्ष्मी देवी जैन,हेमंत लाम्बा, राजेन्द्र पराणा,अशोक कासलीवाल ,पंडित महावीर शर्मा जैसे नामो की भी चर्चा है पर यह नाम टिकिट दौड़ में कहा तक पहुचते है यह देखने वाली बात है।

वहीं निवाई सुरक्षित सीट से वर्तमान विधायक हीरा लाल रैगर के अलावा राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दीपक संगत, भारतीय जनता अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सतीश चन्देल ,रामजीलाल बैरवा,सुशीला सालोदिया आदि शामिल हैं। मालपुरा – टोड़ारायसिंह विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक कन्हैयालाल चौधरी के अलावा जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी,पूर्व विधायक जीतराम चौधरी का नाम चर्चाओं में हैं।  देवली-उनियारा सीट से वर्तमान विधायक राजेन्द्र गुर्जर की दावेदारी मजबूत मानी जा रही हैं जिसका कारण गुजर्र मतदाताओं का अधिक होना हैं वहीं निरन्तर जनसम्पर्क में रहना हैं

वही राजेन्द्र गुर्जर के सामने एक भी नाम बीजेपी में अब तक नही सामने आया है जो राजेन्द्र गुर्जर के मुकाबले टिक सके तो गुर्जर की संघ में पकड़ भी बड़ा पक्ष है।

भारतीय जनता पार्टी टोंक के जिलाध्यक्ष गणेश माहुर के अनुसार बैठक में सांसद,जिले के चारों विधायक ,पूर्व विधायक ,जिला प्रमुख, जिला पदाधिकारी ,विभिन्न मोर्र्चाे के अध्यक्ष ,विभागो एवं प्रकोष्ठ वप्रकल्पो के जिला संयोजक,जिला परिषद सदस्य ,प्रधान, चेयरमैन निवर्तमान प्रधान, चेयरमैन, मंडल अध्यक्ष ,मंडल महामंत्री ,निवर्तमान मंडल अध्यक्ष ,पूर्व जिलाध्यक्ष अपेक्षित थे ।

आज की मंथन ओर फीडबैक बैठक में महावीर प्रसाद जैन के पहुचने से चर्चाएं एक बार फिर गर्मा गयी कि क्या जैन मजबूती से अपनी दावेदारी जता रहे है और पार्टी इसको किस रूप में ले रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!