August 21, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Video
  • VASUNDHRA FIR SE RAJASTHAN GORAV RATH PAR HUI SANVAR#एक बार फिर रथ पर संवार वसुंधरा राजे।

VASUNDHRA FIR SE RAJASTHAN GORAV RATH PAR HUI SANVAR#एक बार फिर रथ पर संवार वसुंधरा राजे।

By on August 4, 2018 0 1813 Views

एक बार फिर रथ पर संवार वसुंधरा राजे।

चारभुजा जी से शुरू हुई राजस्थान गौरव यात्रा ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी पहुचे चारभुजा जी।
:- रथ पर संवार होकर एक बार फिर से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान दौरे पर है लेकिन इस बार उद्देश्य जनता से पुनः सत्ता सोपने का आशीर्वाद चाहिए और आज उदयपुर के चारभुजा नाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भगवान का आशीर्वाद लेकर राजस्थान की जनता से 40 दिनों तक रूबरू होने निकली मुख्यमंत्री को खुद अमित शाह ने रवाना किया यात्रा पर ।
2003 में परिवर्तन यात्रा से जीवन की नई राजनीति शुरू करने वाली महारानी वसुंधरा राजे को यात्राएं खूब भाती है,परिवर्तन यात्रा,धन्यवाद यात्रा,सुराज संकल्प यात्रा और अब राजस्थान गौरव यात्रा, पर देखने वाली बात यह होगी कि जनता पर यह यात्रा कितना असर छोड़ पाती है और मुख्यमंत्री किस कौशलता के साथ अपनी सरकार बचाने को लेकर इस यात्रा में राजस्थान की जनता पर अपनी छाप छोड़ पाती है,आज वसुंधरा राजे ने पहले मंदिर पहुच कर अपनी यात्रा की विधिवत शुरुआत की उसके बाद अमित शाह भी चारभुजा मंदिर पहुचे ओर एक विशाल सभा के बाद विजय पताका फिर से लहराने निकल पड़ी वसुंधरा राजे जय-जय राजस्थान नारे के साथ।
राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा से चुनावी बिगुल बजा कर आगाज किया । यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।  काकरोली में बड़ी जनसभा का आयोजन में भीड़ ओर उत्साहित नेताओ,कार्यकर्ताओ को देखकर मुख्यमंत्री खुद मंच से जमकर गरजी ओर कहा कि पूरे राजस्थान में विकास गंगा बह रही है और एक बार फिर हम सरकार राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनाएंगे तो इस सभा मे अमित शाह ने कहा कि आज पूरे विश्व मे बीजेपी का डंका बज रहा है,मुख्यमंत्री ने राजस्थान में बहुत अच्छा काम किया है और केंद्र और राज्य सरकार ने बहुत योजनाए चलाई है ऐसे में हम राजस्थान और केंद्र में एक नया इतिहास रचेंगे ओर दोनो जगह फिर से सरकार बनाएंगे ।
 मुख्यमंत्री प्रदेश की 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी और आम सभा आयोजित कर सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रखेगी।
सांसद जौनापुरिया रहे मुख्यमंत्री के साथ।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के शुरू होने के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चारभुजा नाथ मंदिर में जब पूजा अर्चना की तो टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापुरिया भी वसुंधरा के साथ पूजा अर्चना करते नजर आए ओर दोनों में बात भी हुई उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री राजे से सांसद की नजदीकियां है और सांसद लगातार अपनी जनता और नेताओं के संपर्क में रहते है और आज भी उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ पूजा अर्चना की ओर टोंक -सवाई माधोपुर से बड़ी संख्या में लोग आज चारभुजा जी पहुचे विधायक राजेन्द्र गुर्जर ओर अजित मेहता के अलावा कन्हैय्या लाल और हीरा लाल भी यात्रा में शामिल होने पहुचे।
40 दिन की है यात्रा
मुख्यमंत्री की यह यात्रा 40 दिनों की है जो 58 दिनों में पूर्ण होगी। यात्रा के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है तथा सरकार के सभी मंत्रियों ने राजसमंद में डेरा डाल दिया है। सेवा में दो लाख लोगों की भीड़ लाने की तैयारी की गई है। पूजन कर रथ को किया रवाना किया।  यात्रा के लिए रथ को विधिवत रूप से पूजा अर्चना के बाद शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री निवास से रवाना किया गया इस व्रत को भगवा रंग में गंगा गया है वही इसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएं भी दी गई है। यात्रा के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को हवाई मार्ग से उदयपुर पहुंचेंगे।
मंदिरों से होगा यात्राओं का आगाज
राजस्थान गौरव यात्रा संभागवार निकाली जा रही है और सभी संभागों में अलग-अलग दिन निकाली जाएगी। संभागवार यात्राओं का आगाज मंदिरों में पूजा अर्चना के बाद किया जाएगा और शनिवार को भी मुख्यमंत्री यात्रा से पहले प्रसिद्ध चारभुजा जी मंदिर में पूजा-अर्चना करेगी। ज्ञात होगी पिछली बार भी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में निकाली गई सुराज संकल्प यात्रा का आगाज भी चारभुजा जी की पूजा अर्चना के बाद किया गया था।

15 साल पहले परिवर्तन यात्रा शुरू की  राजे ने 

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से जनता के बीच यात्रा लेकर जा रही है। अब तक यात्रा के रहे बेहद सुखद नतीजों को देखते हुए पार्टी ने एक बार फिर ये कदम उठाया है। जिसमें पार्टी इस बार राजस्थान गौरव यात्रा के नाम से यात्रा निकाल रही है।  पार्टी ने अब तक दो यात्राएं निकाली है। जिनका बेहद सुखद नतीजे रहे है।2003 में भाजपा ने पहली यात्रा निकाली थी।जिसमें पार्टी को 120 सीटों का बहुमत मिला।

 गहलोत सरकार को मुंह की खानी पड़ी।  राजे पहली बार राजस्थान की मुखिया बनी।  तोवहीं इसके बाद पार्टी ने 2008 में कोई यात्रा निकाली तब सरकार बदल गई।  लेकिन 2013 में एक बार पार्टी ने सुराज संकल्प यात्रा निकाली और। जनता ने 163 का प्रचंड बहुमत राजे की झोली में दिया और इन नतीजों को देखकर रही पार्टी अब फिर से यात्रा के माध्यम से जनता के बीच जा रही है। जिसकी शुरूआत चारभुजा से हो रही है, हालांकि सत्ता में रहते पार्टी के ये पहली यात्रा है,,,जिसको लेकर पार्टी भी काफी उत्साहित है
4 अगस्त से यात्रा का आगाज
राजसमंद के चारभुजा से होगा आगाज
30 सितंबर को अजमेर से पुष्कर में होगा समापन
संभागवार बना यात्रा का रोडमेैप
संभागवार बना है रोड़मैप
उदयपुर संभाग में 4 से 10 अगस्त
भरतपुर में 16,17,19,20 अगस्त
जोधपुर में 23 से 29 अगस्त
बीकानेर में 2 से 7 सितबर
कोटा में 10 से 13 सितंबर
जयपुर में 16 से 20 सितंबर
अजमेर में 23.24, और 26 से 30 सितंबर
बेहतरीन योजनाओं को रखा जाएगा मंच पर
यात्रा में सरकार की योजनाओं पर होगा फोकस
भामाशाह योजना, किसान ऋण माफी , अन्नपूर्णा रसोई योजना
जल स्वावलंबन योजना, बेटी बचाओं राज्य सरकार की योजना
केंद्र की उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, शौचालय निर्माण
जन धन योजना, फसली बीमा योजना होगी फोकस
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *