March 26, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

विकास गंगा बहाई है हमने:-अजित मेहता

By on July 28, 2018 0 169 Views

विधायक अजीत सिंह मेहता ने आदर्श नगर टोंक में बाटे ऋण माफी प्रमाण पत्र।

पौधा लगाकर दिया प्रकृति बचाओ का संदेश।

:- टोंक विधायक ने टोंक जिला मुख्यालय ओर पराना में जंहा लगभग 2 करोड़ 9 लाख के  राजस्थान फसल ऋण माफी योजना के तहत ऋण माफी प्रमाणपत्र बांटे वही उन्होंने इस दौरान पौधे भी लगाए तो केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से भी मुलाकात की। 
टोंक में शनिवार को आदर्श नगर टोंक तालकटोरा ग्राम सेवा सहकारी समिति में ऋण माफी प्रमाणपत्र बांटने को  शिविर आयोजित हुआ  जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अजीत सिंह मेहता ने भरनी के 22 किसानों को 4.32लाख, तालकटोरा के 125 किसानों को 53.92 लाख व बहीर के 170 किसानों को 43 लाख रुपये के ऋण माफी प्रमाणपत्र बांटे। 
इस अवसर पर विधायक मेहता ने व प्रधान जगदीश गुर्जर ने तालकटोरा ग्राम सेवा सहकारी समिति में पौधा रोपण भी किया। मेहता ने किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस समय राज्य एवं केन्द्र में भाजपा की सरकार है और जहां जहां भाजपा की सरकारे है वे सभी राज्य भ्रष्टाचार मुक्त है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलमंत्र यही है। मेहता ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन सभी लोगों को मिलता है जो उसके पात्र है। हमारी सरकार जो कहती है वो करती है। पूर्व की सरकार ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया। वही ग्राम पराना में राजस्थान फसल ऋण माफी योजना के तहत शिविर शनिवार ग्राम पंचायत पराणा के अटल सेवा केंद्र में आयोजित हुआ।  जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अजीत सिंह मेहता ने ग्राम पंचायत पराणा में 450 किसानों को 1करोड़ 05 लाख रुपये के ऋण माफी प्रमाणपत्र बांटे। 
इस अवसर पर विधायक मेहता ने   किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने पराना पंचायत की हर समस्या को हरने की कोशिश की है चाहे वो पानी,बिजली, या सड़क की हो हमारी सरकार जो कहती है वो करती है। पूर्व की सरकार ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया।हमारी सरकार ने प्रत्येक किसान के 27-27 हजार का कर्ज माफ किया है और माननीय मुख्यमंत्री ने 50 हजार तक का कर्ज माफ कर किसान को नई सौगात दी है।आज हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है कि 2022 तक किसान की फसल का मूल्य दुगना कर दुगा।जिस की शुरुआत खरीफ की फसल का समर्थन मूल्य बड़ा के की है।
इस अवसर पर टोंक पंचायत समिति के प्रधान जगदीश गुर्जर,सरपंच पराना लक्ष्मण मीना, रामगोपाल बाज्या,रतिराम जाट,रामेश्वर जी जाट,हरिनारायण जी जाट,सुरेश जी,जगदीश जाट,देवकरण मीना,सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे, आज मेहता ने ग्राम पंचायत पराणा में  केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात की जिसमें सन्तरा देवी  को भामाशाह स्वास्थ्य योजना का लाभ मिला है तो उर्मिला देवी को भामाशाह स्वास्थ्य योजना का लाभ , वही 
काली देवी को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है जिनके घर खुद विधायक मेहता पहुंचे तो लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया।
Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!