April 25, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Sports
  • अहिंसा के हथियार से ही हिंसा का मुकाबला किया जा सकता है : सीएम गहलोत
khabarplus18

अहिंसा के हथियार से ही हिंसा का मुकाबला किया जा सकता है : सीएम गहलोत

By on April 1, 2019 0 42 Views

 

जोधपुर (राजस्थान)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भगवान महावीर के सिद्धांतों को अपनाकर ही महात्मा गांधी ने देश दुनिया को नई दिशा दी। गांधीजी ने भगवान महावीर के अहिंसा के सिद्धांत से पूरी दुनिया को संदेश दिया। में खुद बचपन में वर्धमान स्कूल में पढ़ा करता था तो णमोकार मंत्र सुना था, तब से ही भगवान महावीर के सत्य, अहिंसा, अपरिग्रह जैसे सिद्धांतों के बारे में सीख मिली। अहिंसा के हथियार से ही हिंसा का मुकाबला किया जा सकता है। सीएम अशोक गहलोत रविवार को सुबोध स्कूल में मरूधर ओसवाल समाज के होली मिलन समारोह में सीएम अशोक गहलोत ने जोधपुर की अपणायत, बोली, रिश्मों को लेकर खुलकर तारीफ की। समारोह में जोधपुर क्षेत्र के ओसवाल समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गहलोत ने समारोह में जलतेदीप व माणक के प्रधान संपादक पदम मेहता की ओर से मुखातिब होते हुए कहा कि पदमसा जानते हैं जोधपुर की अपणायत देश दुनिया में अपना अलग स्थान रखती है। जोधपुर की बोली, जोधपुर का खानपान और जोधपुर की अपणायत अलग ही है। कहा जाता है कि जोधपुर के किसी कर्मचारी का बाहर तबादला हो जाता है तो किला देखे बिना वह खाना नहीं खाता, उसके बाद थक हारकर उसका वापस तबादला जोधपुर करना पड़ता है।

मरूधर ओसवाल समाज के अध्यक्ष जे.के. सिंघी ने इस मौके पर उद्बोधन देते हुए कहा कि हर वर्ष मरूधर ओसवाल समाज होली स्नेह मिलन कार्यक्रम धूमधाम से मनाता है। इस बार मारवाड़ के गांधी और राजस्थान के लाडले और मरूधरा के सपूत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हमारे साथ इस समारोह में शामिल होने से इसकी खुशी दुगुनी हो गई। उन्होंने समाज द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया तथा आगे भी ऐसे ही भव्य कार्यक्रमों के आयोजन का भरोसा दिलाया। सिंघी ने बताया कि मरूधर ओसवाल समाज का एक गौरवशाल इतिहास रहा है। समाज के इस मंच पर हमस ब एक दूसरे के साथ मेल मिलाप करते हैं और अपनी तथा समस्त कार्यकरीणी की ओर से सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रिलायंस इण्डस्ट्रीज राजस्थान के अध्यक्ष उमेश भण्डारी ने संक्षिप्त उद्बोधन देते हुए मरूधर ओसवाल समाज का आभार व्यक्त किया तथा समाज को खाने में झूठा ना छोड़ने के प्रति जागरूक किया।  इस मौके पर दैनिक जलतेदीप व माणक पत्रिका के प्रधान संपादक श्री पदम मेहता की का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथों शाॅल ओढ़ाकर सम्मान भी किया गया। इसस पहले समस्त कार्यकारिणी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उमेश भंडारी का पूरी अपणायत के साथ स्वागत सत्कार किया।

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र सुराणा, कमल मेहता, दीपक टाटिया, रमेश कुमार जैन आदि ने बड़ी संख्या में भाग लिया और दालबाटी चूरमा के साथ राजस्थानी भोजना का लुत्फ उठाया। कार्यक्रम में हाउजी गेम का विशेष आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं और बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम और चंग के साथ होली के गीतों का भी आयोजन किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!