December 14, 2018
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • Others
  • Sports
  • घर पर लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी विराट सेना।

घर पर लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी विराट सेना।

By on October 11, 2018 0 35 Views

विंडीज से दूसरा टेस्ट मैच कल से, पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज को पारी और 272 रन से हराया था।

विंडीज के खिलाफ इस सीरीज में 1-0 से आगे है मेजबान भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट 272 रन के बड़े अंतर से जीता था। हैदराबाद टेस्ट को जीतकर या ड्रॉ कराकर टीम इंडिया घरेलू मैदान पर लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। पिछली बार 2012 में उसे इंग्लैंड ने चार टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था। इसके बाद से भारत कोई घरेलू सीरीज नहीं हारा।
भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में ओपनिंग में एक बदलाव कर सकती हैं। पहले टेस्ट में शून्य पर आउट हुए केएल राहुल की जगह मयंक अग्रवाल को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। राहुल इंग्लैंड दौरे पर भी पांच टेस्ट में सिर्फ एक शतक ही लगा सके थे। इस दौरान दस पारियों में सिर्फ एक ही बार 40 का आंकड़ा पार किया था। वहीं अगर हम बात करे मयंक अग्रवाल की तो उनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने 43 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 50.32 की औसत से 3372 रन बनाए हैं। उनका हाईस्कोर 304 है। उन्होंने पिछली छह पारियों में 54.83 की औसत से 329 रन बनाए हैं। इसमें उनके भारतीय अध्यक्ष एकादश की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए 90 रन भी शामिल हैं।

प्लेइंग इलेवन में फेरबदल की उम्मीद
राजकोट टेस्ट में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का प्रदर्शन शानदार रहा। रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने 6-6 विकेट लिए। वहीं रविंद्र जडेजा ने चार, मोहम्मद शमी ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट हासिल किया। गंदबाजी में मोहम्मद सिराज को उमेश यादव की जगह मौका मिल सकता है। उमेश अपनी तेज गंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को ज्यादा पेरशान नहीं कर पाये थे और कप्तान कोहली ने पूरे देस्ट के दौरान उमेश यादव से सिर्फ 14 ओवर ही गेंदबाजी करवाई। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज पर टीम प्रबंधन भरोसा जता सकता है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 20 फर्स्ट क्लास मैच में 97 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्ट 8-59 है। हैदराबाद सिराज का घरेलू मैदान भी है। वे वहां की पिच और परिस्थितियों से अच्छे से परिचित हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एम्ब्रीस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टोन चेज, शेन डाउरिच, शेनोन गेब्रियल, जहमर हैमिल्टन, शिम्रोन हेटमेयर, शाई होप, शेर्मन लेविस, कीमो पॉल, कीरन पॉवेल, केमार रोच, जोमेल वारिकन।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!