January 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • आगामी दिनों में ओर बढेगी सर्दी : मौसम…

आगामी दिनों में ओर बढेगी सर्दी : मौसम…

By on January 7, 2019 0 19 Views

 

पूरा उत्तर भारत कोहरे की चपेट मे।

राजस्थान में सर्दी का प्रकोप जारी है। रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरा भी रहा। राजधानी जयपुर में शनिवार रात को 26 किमी. प्रतिघंटे की रफ्तार से से ठंडी हवाएं चली। वहीं, रविवार सुबह हवा की गति 5 किमी. रिकाॅर्ड की गई। जयपुर में रविवार को सुबह 7 बजे 13 डिग्री और दोपहर 12 बजे 16 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ के असर से बर्फबारी हो रही है। यह विक्षोभ पूर्वी राजस्थान से गुजरेगा। इसके चलते कई जिले ठंड से प्रभावित होंगे। सर्द मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों में जनजीवन सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर सहित अजमेर, बीकानेर, शेखावटी में भी मौसम सर्द रहा।
प्रदेश में सर्दी के तीखे तेवर जारी है। शनिवार शाम से चल रहा ठंडी हवाओं का दौर रविवार को सुबह भी जारी रहा। शूल सी चुभती हवाओं के साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में जबर्दस्त कोहरा छाया रहा। कोहरे और सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में कैद करके रख दिया है। कोहरे के कारण वाहनों को आवागमन में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
राजधानी जयपुर में ठंडी हवाओं ने लोगों को कंपकपा कर रख दिया। खुले आसमान के तले गुजर बसर कर रहे लोग अलाव तापकर सर्दी से निजात पाने की जुगत में लगे रहे। पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती जिले जैसलमेर जिले में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण हालात यह रहे कि सुबह आठ बजे तक वाहनों का चलना मुश्किल हो गया। कड़ाके की सर्दी के कारण पशु-पक्षी भी बेहाल हो गए। बीकानेर संभाग के चूरू जिले में भी कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ। संभाग के चूरू जिले के रतनगढ़ और सरदारशहर क्षेत्र में घने कोहरे ने वाहनों को रेंग रेंगकर चलने को मजबूर कर दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!