January 19, 2019
Breaking News

Sign in

Sign up

  • Home
  • News
  • Photo
  • बजरी से भरे डंपर की चपेट में आने से युवक की मौत

बजरी से भरे डंपर की चपेट में आने से युवक की मौत

By on October 5, 2018 0 34 Views

नाराज लोगों ने किया पुलिस पर पथराव, एएसआई घायल

सालावास क्रॉसिंग के पास गुरुवार रात 9 बजे हुआ हादसा।

जोधपुर. शहर के निकटवर्ती सालावास रेलवे क्रॉसिंग के पास गुरुवार रात करीब 9 बजे तेज रफ्तार डंपर ने युवक को कुचल दिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर भीड़ एकत्र हो गई। सुचना मिलने पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। नाराज लोगों ने पुलिस आते ही उन पर पथराव शुरू कर दिया, इससे पुलिसकर्मियों को पीछे हटना पड़ा।
आक्रोशित भीड़ के पथराव से एएसआई घायल हो गए, जबकि एक गाड़ी के कांच टूट गए। बाद में वहां एसीपी बोरानाडा के साथ कई थानों से व आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता भी मौके पर पहुंचा। हादसे के करीब दो घंटे बाद तक यहां हंगामा चलता रहा और लोगों ने मौके से शव नहीं हटाने दिया। बाद में शव को जबरन हटाया गया।

सूचना के अनुसार सालावास रेलवे स्टेशन से कुछ दूर रेलवे क्रॉसिंग रोड पर अवैध बजरी ले जाते तेज रफ्तार डंपर ने पैदल जा रहे मनोहर मेघवाल (21) को कुचल दिया। डंपर का पहिया चेहरे को कुचलते निकला, उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद क्षेत्र के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए, खुब विरोध किया तथा आक्रोशित भीड़ ने बजरी माफिया पर प्रभावी कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाते हुए रास्ता जाम कर दिया। करिब दो घंटे तक हाईवे पर लम्बा जाम लग गया।

हादसे की सूचना पर वहां पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। लोगों का आरोप था कि पुलिस की मिलीभगत व उच्च अधिकारियों की मदद से ही बजरी माफिया पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जबकि बजरी खनन पर कोर्ट ने रोक लगा रखी है। माफिया कई गुना दाम वसूलकर बजरी परिवहन कर रहा हैं व लगातार कोर्ट की रोक के बावजूद अवैध खनन कर रहे हैं।
हादसा व पुलिस पर पथराव की सूचना पर एसीपी (बोरानाडा) सिमरथाराम के साथ बोरानाडा, लूणी, बासनी व कुड़ी थानाधिकारियों की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। लोगों से समझाइश कर शव को हटाने के लिए पुलिस ने काफी मशक्कत की, लेकिन भीड़ नहीं मानी। एडीसीपी (वेस्ट) अनंत कुमार भी वहां पहुंचे और पुलिस जाब्ते के साथ शव जबरन कब्जे में लेकर एमडीएम अस्पताल मोर्चरी भिजवाया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!